बठिंडा में 8 वर्षीय बच्ची की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजीटिव

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 10:30 AM (IST)

बठिंडा/मानसा (विजय, जस्सल): बठिंडा जिला में अचानक 8 वर्षीय बच्ची सहित 3 ओर लोगों के पॉजीटिव आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया इससे पहले 36 पॉजीटिव मामले सामने आए थे जो बढ़कर 39 हो गए।  वहीं मानसा के 2 गांवों में 2 लोगों में कोरोना के संक्रमण पाए जाने से जिले में दहशत फैल गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान जैसलमेर से मजदूरों को लाया गया था जिन्हें तलवंडी क्षेत्र के विभिन्न जगह पर एकांतवास किया गया था। सेहत विभाग ने इन सभी के सैंपल लेकर भेजे थे लेकिन बुधवार को आई रिपोर्ट में 8 वर्षीय बच्ची में कोरोना पॉजीटिव पाया गया जिसे लेकर उसकी मां सहित परिवार के 5 अन्य सदस्यों को पहले ही क्वारंटीन किया गया था। जिलाधीश बठिंडा बी. श्रीनिवासन ने कहा कि चूकि यह बच्ची पहले ही क्वारंटीन थी इसलिए घबराने की जरूरत नहीं। अन्यों कि रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। 

मानसा के 2 गांव पूरी तरह से सील 
उधर मानसा जिले में मिले 2 संक्रमित मरीजों में गांव रणजीत गढ़ बांदरां की एक औरत और बुर्ज राठी का एक नौजवान शामिल है। हाल ही में मिले विवरणों अनुसार मानसा जिले के गांव रणजीत गढ बांदरां की एक महिला राजस्थान में सरसों की कटाई के लिए गई थी।  उस में कोरोना वायरस के लक्षण सामने आए हैं जबकि गांव बुर्ज राठी का एक व्यक्ति कोविड -19 से प्रभावित बताया जा रहा है। वह महाराष्ट्र में से आया है। जिला प्रशासन और जिला पुलिस ने तुरंत हरकत में आ कर इन दोनों गांवों को पूरी तरह से सील कर दिया है। इन व्यक्तियों के संपर्क में आने वालों की तलाश करके मैडीकल जांच शुरू कर दी है। डिप्टी कमिश्नर मानसा गुरपाल सिंह चहल ने लोगों से अपील की कि घबराने की जरूरत नहीं। ऐसे प्रभावित लोगों को एकांतवास किया हुआ है और हर पक्ष से सावधानियॉ इस्तेमाल की जा रही हैं। यहां वर्णनयोग है कि मानसा जिले में अब तक उक्त समेत कुल 19 मरीज कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। जिन में से 4 मरीज नैगटिव आने पर बाकी 15 का यहां के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Vatika