कोरोनावायरसः बठिंडा-मानसा में 17 और मरीज स्वस्थ होकर घरों को लौटे, 18 उपचाराधीन

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 10:22 AM (IST)

बठिंडा/मानसा (विजय, संदीप मित्तल): बठिंडा-मानसा जिले में कोरोना संक्रमण से लड़ाई जीतकर 17 ओर मरीज अपने घरों के लिए रवाना हो गए व अब दोनों जिलों के जिला अस्पतालों में उपचाराधीन कोरोना संक्रमितों की संख्यां 18 रह गई है।

बठिंडा के डिप्टी कमिश्नर बी. श्रीनिवासन ने बताया कि जिले में कुल 43 मरीजों की कोरोना के टैस्ट की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी जिनमें से 39 लोग ठीक होकर घरों को वापिस जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि सेहत विभाग की हिदायतों के अनुसार घरों को लौट रहे सभी लोगों को 2 सप्ताह के लिए एकांतवास में रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बाजारों में निकलते वक्त मास्क पहना जाए तथा सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जाए।

उधर, मानसा स्थित सिविल अस्पताल से आईसोलेट किए गए कोरोना मरीजों में से रविवार को 6 व्यक्तियों को डिस्चार्ज कर दिया गया है, जिस उपरांत अब अस्पताल में 14 कोरोना पाजिटिव मरीज रह गए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। सिविल सर्जन डा. लाल चंद ठकराल ने बताया कि मानसा में कोरोना पॉजीटिव केस 33 हैं, जिनमें से अब तक कुल 19 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है और 14 मरीजों का इलाज सिविल अस्पताल मानसा में माहिर डाक्टरों की देख-रेख में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ब्लाक ख्याला कलां में रविवार को पुलिस मुलाजिम, लेबर आदि व्यक्तियों के 56 सैंपल लेकर भेजे गए हैं। मरीजों को छुट्टी देने समय कल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान रघवीर सिंह, समाज सेवीं सुरिंद्र लाली, तरसेम पसरीचा आदि भी उपस्थित थे।

 

 

 

Vatika