Video जारी कर दादूवाल ने किया ढंडरियां वाले को Challenge

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 06:43 PM (IST)

तलवंडी साबोः सरबत खालसा के जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने सिख प्रचारक रणजीत सिंह ढंडरियां वाले के चल रहे विवाद पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। दादूवाल ने ढंडरियां वाले को सलाह देते हुए कहा कि उसे श्री अकाल तख़्त साहिब पहुंच कर पंथ में पैदा हुए विवाद को ख़त्म कर लेना चाहिए।

विदेशी दौरे पर गए  दादूवाल ने पत्रकारों को भेजी अपनी एक वीडियो में कहा कि ढंडरियां वाला हरनेक सिंह नेकी के पीछे लग कर श्री अकाल तख़्त साहिब के साथ टकरा रहा है। दादूवाल ने ढंडरियां वाले की तरफ से उनकी शादी और डेरा ब्यास के साथ संबंधों के दिए बयान पर भी करारा जवाब दिया है, जिसमें दादूवाल ने अपनी पत्नी को ढंडरियां वालों की बहन बताया है।  वीडियो में दादूवाल ने कहा कि हमने पंथ की सेवा के लिए दिन रात काम किया है, कभी जेल मुकदमों तक की परवाह नहीं की। सरकार चाहे कांग्रेस की हों या बादल दल की, हम पंथ की सेवा के लिए दिन-रात समर्पित रहे हैं।

आज भी यदि ढंडरियांवाले को लगता है कि मेरी जत्थेदारी के साथ दुविधा पैदा हुई है तो चलें मेरे साथ तख़्त श्री अकाल तख़्त साहिब, जहां जाकर मैं अपनी सरबत खालसा की जत्थेदारी से इस्तीफ़ा दे दूंगा। जत्थेदार के संबंध में रणजीत सिंह जो भी बातचीत करता है, वह वहां जा कर विचार दलील दे। दादूवाल ने कहा कि ढंडरियां वालों की एक ताजा इंटरव्यू भी सामने आई है, जिसमें वह हरनेक सिंह नेकी की हर बात की बड़े विस्तार से प्रशंसा कर रहा है। उन्होंने कहा कि बरगाड़ी, कोटकपूरा गोलीकांड के मामले में शहीद हुए सिखों के रणजीत सिंह भगौड़ा हैं। बरगाड़ी में बैठ कर हमने सिख परिवारों और शहीद हुए 2 सिखों को इंसाफ दिलाया है। दादूवाल ने कहा है कि नेकी के बारे सारी संगत जानते हैं। उसे पंथ से भी ख़ारिज किया हुआ है।  

Vatika