हत्या के मामले में जेल में बंद आरोपी डांसर की संदिग्ध हालात में मौत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 11:16 AM (IST)

बठिंडा(विजय): चर्चित डांसर हत्याकांड जिसमें सपना नाम की 19 वर्षीय डांसर का सिर धड़ से अलग कर हत्या कर दी थी। इस मामले में एक महिला सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जो जेल में बंद हैं। मंगलवार को जेल में बंद आरोपी महिला पूनम उर्फ पूजा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मौत का कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद सामने आएगा। 

बता दें कि 15 अप्रैल को रेलवे पुलिस को सिरसा लाइन के पास सिर कटे शव का पता चला था। पुलिस ने जब मौके पर देखा तो सिर कुछ दूरी पर नाले में फैंका हुआ था। इस मामले में पुलिस ने पूनम उर्फ पूजा उसके साथी सुखविंद्र सिंह, मनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने शराब पिलाकर सपना को बेहोश किया और बाद में तेजधार हथियार से उसका सिर धड़ से अलग कर दिया व शव को सूए में फैंक दिया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनका एक दिन का रिमांड भी लिया था, बाद में तीनों को जेल भेज दिया गया। मंगलवार को आरोपी महिला पूजा की संदिग्ध हालात में जेल में मौत हो गई, जिसके शव को पोस्टमार्टम हेतु सिविल अस्पताल में रखा गया। इसकी सूचना जेल अधिकारियों ने थाना कैंट को दे दी थी। 

जिला मैजिस्ट्रेट ने किए बयान दर्ज
मृतक पूजा के परिजनों ने आरोप लगाया कि पूनम की मौत के लिए पंजाब पुलिस जिम्मेदार है, जिन्होंने गिरफ्तारी के बाद बेरहमी से उसकी पिटाई की थी और उसे अंदरूनी चोटें लगी थीं। उन्होंने अशंका जताई की जेल में बंद उसके 2 साथी भी पूजा को जेल के अंदर मरवा सकते हैं। परिजनों ने पोस्टमार्टम बठिंडा की बजाय फरीदकोट करवाने की मांग उठाई ताकि इसकी मौत के कारणों का पता चल सके। न्यायाधीश गुरमीत सिंह टिवाना सी.जे.एम. बठिंडा ने सिविल अस्पताल पहुंचकर मृतक पूनम के परिजनों के बयान दर्ज किए व 3 डाक्टरों के बोर्ड से मृतका का पोस्टमार्टम करवाया व इस मामले की ज्यूडीशियल जांच शुरू कर दी। मृतका की मां शारदा ने बताया कि उसके 2 बज्जे एक बेटा व बेटी हैं, जिनके साथ वह बंगी नगर में रह रही थी। 17 अप्रैल को उसकी बेटी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने पूछताछ दौरान उसकी बेरहमी से पिटाई की थी। उसे थर्ड डिग्री टार्चर किया था, जिस कारण उसकी मौत हुई।

Vatika