महिराज में कर्जा माफी स्कीम का समागम 22 की बजाय 23 को

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 04:13 PM (IST)

बठिंडा (विजय): मुख्यमंत्री के पैतृक गांव महिराज में दूसरे चरण का कर्जा माफी समागम, जिसमें कैप्टन अमरेन्द्र सिंह विशेष तौर पर शामिल हो रहे हैं, वह अब 22 की बजाय 23को रखा गया है। इसके पीछे का कारण है कि मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि 22 जनवरी को बारिश पडऩे के आसार हैं। 

इस संबंधी जिलाधीश परनीत ने बताया कि 23 जनवरी को किसान कर्जा माफी संबंधी दूसरे चरण के रा’य स्तर पर होने वाले समागम में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह शिरकत कर रहे हैं। समागम संबंधी सभी अधिकारियों व कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। उन्होंने अधिकारियों व कर्मियों को कहा कि ड्यूटी के दौरान किसी भी तरह की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके अलावा सभी विभागों के मुख्य अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिलाधीश ने कहा कि समागम में कोई भी व्यक्ति शामिल हो सकता है। इस समागम संबंधी किसी भी तरह के कोई कार्ड अलग से किसी को नहीं भेजे जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि शनिवार और रविवार को जिले के डिप्टी कमिश्नर परनीत, आई.जी. एम.एम. फारूकी, एस.एस.पी. ने समागम स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। समारोह स्थल को पुलिस ने चारों ओर से घेरकर उस पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। जिलाधीश ने बताया कि जिले के 11 हजार 2&8 उन किसानों का कर्जा माफ  किया जाएगा, जिनके पास अढ़ाई एकड़ से 5 एकड़ तक की जमीन है। इन किसानों में 10 हजार, 250 किसान सहकारी बैंकों से संबंधित हैं, जिनका 57.98 करोड़ रुपए का कर्ज माफ  किया जाएगा। जबकि व्यावसायिक बैंकों से संबंधित 1,078 छोटे किसानों को 1&.&6 करोड़ रुपए कर्जा माफी के प्रमाण-पत्र सौंपे जाएंगे।

Vatika