260 स्थानों से मिला डेंगू का लारवा, अस्पतालों में 15 मरीज दाखिल, 900 संदिग्ध

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 01:45 PM (IST)

मानसा, (मित्तल): अचानक मौसम में आई तबदीली कारण मानसा शहर को अब लगातार डेंगू की बीमारी का डंक लगने लगा है। ऐसे हालातों में अब तक शहर अंदर डेंगू के 15 मरीज सामने आ चुके हैं जिनमें इस समय 5 डेंगू के मरीज सरकारी अस्पताल और 10 डेंगू के मरीज विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों में उपचाराधीन हैं और बड़ी संख्या में डेंगू के मरीज तंदरुस्त होकर घर जा रहे हैं। इसके साथ शहर के विभिन्न वार्डों में 260 के करीब स्थानों से डेंगू की बीमारी फैलाने वाला लारवा मिला है। सेहत विभाग शहर अंदर डेंगू का लारवा नष्ट करवाने के लिए पूरी तरह चौकस दिखाई दे रहा है। सेहत विभाग की टीमें सबसे पहले शहर अंदर हाई रिस्क इलाकों में सर्वे करके चैकिंग कर चुकी हैं। 

बड़े-बड़े गंदगी के ढेर भी दे रहे हैं बीमारियों को न्यौता
मानसा शहर अंदर जवाहरके रोड, बारा हट्टा चौक, खालसा स्कूल के पास, गांधी स्कूल के सामने, वाटर वक्र्स रोड आदि स्थानों पर रोजाना लगते गंदगी के बड़े-बड़े ढेर भी भयानक बीमारियों को न्यौता दे रहे हैं। इन गंदगी के ढेरों में आवारा पशुओं के मुंह मारने कारण गंदगी का पूरी सड़क पर दायरा बढ़ जाता है जिस कारण बीमारियां फैलने के खतरे के अलावा आम राहगीरों को भी भारी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।  

डेंगू से हो चुकी है अध्यापिका की मौत
उधर एक औरत की डेंगू से मौत हो जाने का समाचार प्राप्त हुआ है। जानकारी मुताबिक मानसा के सरकारी स्कूल (लड़कियों) में बतौर टीचर नौकरी करती ङ्क्षबदु रानी (42) पत्नी संजीव कुमार खीवेे वाले हाल आबाद मानसा को पिछले कुछ दिनों से डेंगू बुखार हो रहा था जिसका इलाज कुछ दिन मानसा में चलता रहा और बाद में उसको लुधियाना ले जाया गया जहां इलाज दौरान उसकी मौत हो गई। मृतका अपने पीछे एक लड़का, एक लड़की और पति को छोड़ गई है। मृतका ङ्क्षबदु रानी की मौत पर शहर की समूची सामाजिक व धार्मिक जत्थेबंदियों ने गहरे दुख का प्रकटावा किया है।

Vatika