अब तक डेंगू के 249 मामले सामने आए, 1600 केसों में किया गया चालान

punjabkesari.in Sunday, Oct 28, 2018 - 12:39 PM (IST)

बठिंडा(विजय): डिप्टी कमिश्नर परनीत ने बताया कि जिला बङ्क्षठडा में डेंगू को समाप्त करने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग मुस्तैद है। उन्होंने इस संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान जानकारी दी कि अब तक जिले में डेंगू के 249 केसों की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 80 से 85 फीसदी केस दूसरे प्रदेशों से आए हुए मरीजों के थे। 

उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 1600 विभिन्न घरों व व्यापारिक स्थलों पर डेंगू का लारवा मिलने पर उनका चालान किया जा चुका है। इन बीमारियों से बचाने के लिए निगम द्वारा लगातार फोङ्क्षगग की जा रही है व मरीजों की अच्छी देखरेख की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला वासियों की जिम्मेवारी बनती है कि वह मच्छरों के लारवे को समाप्त करने में सहयोग दें।

नगर निगम कमिश्नर डा. ऋषिपाल ने कहा कि नगर निगम जल्द ही 5 हाथ से फोगिंग करने वाली मशीनों की खरीद करने जा रहा है ताकि उन इलाकों में भी फोगिंग हो सके जहां बड़े वाहन अंदर नहीं जा सकते। सिविल सर्जन डा. हरि नारायण सिंह ने बताया कि अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। बाहरी राज्यों व जिलों से आने वाले डेंगू मरीजों की संख्या काफी अधिक है और ऐसे मरीज एन.एफ.एल., अंबुजा सीमैंट फैैक्टरी या रिफाइनरी जैसे स्थलों पर रह रहे हैं। 
 

swetha