अस्पताल के आप्रेशन थिएटर से लेकर ICU तक घूम रहे बेसहारा पशु

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 11:18 AM (IST)

बठिंडा (विजय): सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बेसहारा पशु सरकारी अस्पताल में बिना किसी खौफ से घूम रहा है। हैरानी की बात यह है कि अस्पताल स्टाफ में किसी को इसकी भनक नहीं लगी परन्तु किसी बाहरी व्यक्ति ने इस सारे घटनाक्रम को अपने मोबाइल में कैद कर लिया व सोशल मीडिया पर इसे वायरल भी कर दिया। जिसमें अस्पताल के ऑप्रेशन थिएटर से लेकर बेसहारा पशु आई.सी.यू. तक घूम रहे हैं।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद पूरे शहर में अस्पताल प्रशासन की खिल्ली उड़ाई जा रही है। साथ ही में लोग सरकार व जिला प्रशासन के दावों को भी कोसते नजर आ रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भी सिविल अस्पताल में हाल में बेसहारा पशुओं की आमद देखी जा चुकी है लेकिन फिर भी अस्पताल प्रशासन इनके प्रति संजीदगी नहीं बरत रहा।

सड़क हादसों में बड़े स्तर पर जिम्मेदार होते हैं बेसहारा पशु
सड़कों पर घूमने वाले बेसहारा पशु आम जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित कर रहे हैं। शहर की गलियों, मोहल्लों, बाजारों व मेन रोडों पर ये बेसहारा पशु आम देखे जा सकते हैं जबकि शहर में प्रतिदिन होने वाले सड़क हादसों में अधिकतर हादसे ऐसे बेसहारा पशुओं के कारण घटित होते है।बता दें कि किसान संगठनों द्वारा लंबे समय से सरकार से बेसहारा पशुओं के ठोस निवारण की मांग की जाती है लेकिन हर बार सरकार इस मामले में चुप्पी धार लेती है। इस कारण अब शहर भर में इन बेसहारा पशुओं की भरमार है, जिसका खमियाजा सड़कों पर वाहन लेकर निकलने वाले लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

 

 

 

Vatika