रामपुरा फूल में स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा का हो रहा अपमान

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 09:51 AM (IST)

रामपुरा फूल(तरसेम): एक तरफ देश आजादी के 72वें स्वतंत्रता दिवस मौके देश की आजादी के लिए कुर्बानियां देने वाले महान शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को नमन कर रहा है लेकिन दूसरी तरफ प्रशासन व नगर कौंसिल के अधिकारियों द्वारा आजादी में योगदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानी संत राम नाभा की प्रतिमा की बेअदबी कर उनका अपमान किया जा रहा है। 

गौर है कि स्व. हरबंस सिंह सिद्धू पूर्व चेयरमैन एस.एस. बोर्ड व पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब के यत्नों कारण देश की आजादी के लिए महान कुर्बानियां देने वाले महान शहीद भगत सिंह की प्रतिमा को शहर के मेन चौक में व स्वतंत्रता सेनानी संत राम नाभा की यादगारी प्रतिमा को बठिंडा-बरनाला जी.टी. रोड पर स्थित मौड़ चौक में स्थापित करवाया गया था। 

गणतंत्र व स्वतंत्रता दिवस मौके इन महान शहीदों को श्रद्धा के फूल भेंट कर नमन किया जाता था लेकिन बङ्क्षठडा-बरनाला नैशनल हाईवे के बनने कारण नगर कौंसिल द्वारा मौड़ चौक में स्थापित स्वतंत्रता सेनानी संत राम नाभा की प्रतिमा को वहां से हटाकर किसी अन्य जगह स्थापित करने की बजाय प्रतिमा को पहले स्थानीय नगर कौंसिल के कार्यालय में व अब फायर ब्रिगेड कार्यालय में बिना किसी संभाल रखा हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News