‘किसानों की खुदकुशियों के लिए कैप्टन व बादल जिम्मेदार’

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 04:55 PM (IST)

मौड़ मंडी (प्रवीन): कैप्टन व बादल की देन के चलते आज प्रांत में किसानी आर्थिक तौर पर पूरी तरह टूट चुकी है जिस कारण किसान खुदकुशियां करने के लिए मजबूर हैं, सरकार की गलत नीतियों के चलते पूरे देश का पेट भरने वाले किसान के परिवार आज भूखे मरने के लिए मजबूर हैं। 

उक्त बात आज भाकियू एकता उगराहा के प्रांत अध्यक्ष जोगिन्द्र सिंह उगराहा ने गांव माइसरखाना में पत्रकारों से बातचीत दौरान कही। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व प्रकाश सिंह बादल ने सत्ता हथियाने के लिए हमेशा ही किसान हितैषी होने के बड़े-बड़े दावे किए, परन्तु इन दोनों नेताओं ने आज तक कभी भी किसान हितैषी नीतियां लागू नहीं कीं जिससे किसान आर्थिक तौर पर मजबूत हो सकें। 

उन्होंने कैप्टन सरकार की किसान कर्जा माफी स्कीम को भी ड्रामा करार देते कहा कि कांग्रेस पार्टी ने विधान सभा चुनाव से पहले प्रांत के किसानों से वायदा किया था कि उनके समूह सरकारी व गैर-सरकारी कर्ज माफ किए जाएंगे, जमीनों की कुर्की बंद की जाएगी, कर्ज कारण किसान गिरफ्तारियां नहीं होंगी, परन्तु आज सब कुछ इन खोखले दावों के उल्ट हो रहा है। इस मौके पर हरजिंद्र सिंह बग्गी, झंडा सिंह जेठूके, शिंगारा सिंह मान, जसवीर सिंह बुर्ज सेमा, दर्शन सिंह माइसरखाना आदि मौजूद थे।

Vatika