सूए में 20 फुट पड़ी दरार, किसानों ने की नारेबाजी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2019 - 11:13 AM (IST)

रामां मंडी(परमजीत): रामां तलवंडी रोड पर सूए में आज दूसरी बार 20 फुट दरार पड़ने से गांव रामां के सूए के साथ लगती किसानों की नरमे व धान की फसल खराब हो गई। इस संबंधी विभाग द्वारा कोई पुख्ता प्रबंध न करने के कारण भड़के किसानों ने भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल के जिला जनरल सचिव स्वरूप सिंह सिद्धू के नेतृत्व में जिला प्रशासन व नहरी विभाग खिलाफ नारेबाजी की।

इस मौके किसान जगदीप सिंह सिद्धू आदि किसानों ने बताया कि नहरी विभाग की लापरवाही कारण पहले 4 अक्तूबर को यह सूआ टूटा था, जिसको गांव के किसानों के सहयोग से बंद करवा लिया था। किसानों ने बताया कि रात को फिर पानी ज्यादा आने कारण उसी जगह से यह सूआ टूट गया। अब भी वे अपने खर्च पर बंद करवा रहे हैं, जबकि यह काम नहरी विभाग का है।

अधिकारियों द्वारा जायजा न लेने पर दूसरी बार पड़ी दरार : किसान
इस 
मौके दुखी किसान सुखदेव सिंह, निर्मल सिंह, उदय सिंह, तेजा सिंह, मनजीत सिंह, विन्दर सिंह, जोगिन्दर सिंह, अवतार सिंह, काला सिंह आदि ने बताया कि नहरी विभाग के अधिकारियों द्वारा जायजा न लेने पर दूसरी बार सूए में दरार पड़ी है तथा किसानों की फसलें खराब हुई हैं।

 

नहरी विभाग ने फंड न होने की असमर्था की अभिव्यक्त : किसान नेता
किसान
 नेता सरूप सिंह सिद्धू जिला जनरल सैक्रेटरी भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल ने नहरी विभाग के अधिकारियों पर आराेप लगाते कहा कि सूए में दरार पड़ने का मामला उनकी तरफ से नहरी विभाग के सीनियर अधिकारियों के ध्यान में लाकर इसको सरकारी खर्च पर बंद करने के लिए कहा गया था परंतु संबंधित विभाग के अधिकारियों ने नहरी विभाग के पास फंड न होने की असमर्था अभिव्यक्त की। सरूप सिंह सिद्धू ने कहा कि जो खर्चा करके किसानों ने 2 बार दरार को बंद किया है, उसकी नहरी विभाग तुरंत अदायगी करे क्योंकि यह काम किसानों का नहीं, नहरी विभाग का है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि खराब हुई फसलों की तुरंत गिरदावरी करवा कर किसानों को 60 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News