किसानों ने कई स्थानों पर सड़कें जामकर किया यातायात ठप्प

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 11:38 AM (IST)

मानसा (मनजीत कौर): मंडियों में धान की लूट व नमी अधिक करने की मांग को लेकर पंजाब की 7 संघर्षशील जत्थेबंदियों की तरफ से 3 घंटे पंजाब की सड़कों पर जाम लगाया गया। 

ज्यादा नमी के बहाने मंडियों में हो रही धान की लूट रुकवाने और निश्चित हुए भाव पर पूरा धान न खरीदने व धान की 24 प्रतिशत तक नमी बढ़ाने की मांग को लेकर पंजाब की 7 किसान जत्थेबंदियों की तरफ से पंजाब के हर जिले में 3 घंटे जाम लगाए गए। इस के अंतर्गत मानसा जिले में भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा की तरफ से मानसा-कैंचियां व मानसा-बरनाला-लुधियाना रोड पर मुकम्मल 3 घंटे जाम लगाया गया। धरने को संबोधित करते हुए किसान नेता जिला महा सचिव महिंद्र सिंह भैनीबाघा, मानसा ब्लाक प्रधान बलविन्दर शर्मा खयाला, सचिव केवल माखा, मनजीत सिंह उल्लक ने कहा कि धान की नमी 17 की जगह 24 प्रतिशत की जाए। 


3 घंटे रहा बंद बठिंडा-पटियाला रोड 
भारतीय किसान यूनियन उगराहां ने गांव भैनीबाघा के पास बठिंडा-पटियाला रोड पर धरना देकर 3 घंटे यातायात ठप्प किया। 12 बजे से लेकर 3 बजे तक चले चक्का जाम दौरान जत्थेबंदी के जिला प्रधान राम सिंह भैणीबाघा ने कहा कि मंडियों में सरकार की तरफ से लगाई खरीद शर्तें पूरी नहीं हो रहीं, जिस कारण खरीद का काम पिछड़ गया है। इस लिए मंडियों में से किसानों को फ्री करने के लिए धान की खरीद समय धान की नमी मात्रा 24 प्रतिशत की जाए, शैलर मालिकों को मंडियों में से बाहर निकाला जाए, धान के झाड़ कम निकलने कारण किसानों के हुए नुक्सान की पूर्ति सरकार करे। 

Vatika