अलीशेर खुर्द में 7 करोड़ की लागत से बन रहा सरकारी मछली पूंग फार्म

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 01:09 PM (IST)

मानसा (जस्सल): पंजाब सरकार की तरफ से मछली पालन के धंधे को उत्साहित करने के लिए समय-समय पर कई स्कीमें चलाई जाती हैं, जिसके तहत सबसिडी के साथ-साथ इच्छुक व्यक्तियों के लिए मुफ्त प्रशिक्षण कैंप भी लगाए जाते हैं। इसी लड़ी के तहत गांव अलीशेर खुर्द ब्लाक भीखी जिला मानसा में करीब 7 करोड़ रुपए की लागत से 12 एकड़ 2 कनाल भूमी में सरकारी मछली पूंग फार्म बनाया जा रहा है, जिस संबंधी चेयरमैन मछली पालक विकास एजैंसी-कम-अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) गुरमीत सिंह सिद्धू की तरफ से दौरा किया गया।

इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर सिद्धू ने बताया कि सरकारी मछली पूंग फार्म में पंजाब सरकार की तरफ से प्रवानित मछलियों की किस्मों का मछली पूंग पैदा करके इच्छुक मछली काश्तकारों को रियायती दरों पर सप्लाई किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा मछली पूंग फार्म में स्थापित किए जा रहे मछली पालन प्रशिक्षण केंद्र में इच्छुक मछली काश्तकारों को मछली पालन के संबंधी मुफ्त प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।  

इस मौके सहायक डायरैक्टर मछली पालन मानसा ब्रिजभूषण गोयल व मुख्य कार्यकारी अफसर मछली पालक विकास एजैंसी रजेश्वर कुमार की तरफ से बताया गया कि मछली पूंग फार्म की स्थापना से इलाके के किसानों व बेरोजगार नौजवानों को मछली पालन का धंधा करने के लिए बहुत ज्यादा फायदा पहुंचेगा।

Vatika