मैडीकल में दाखिले के नाम पर 14 लाख की ठगी मारी

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 09:06 AM (IST)

बठिंडा (विजय): हरियाणा के जिला बहादुरगढ़ निवासी स्वीटी शर्मा पत्नी राजेश कुमार शर्मा ने बठिंडा  के एक व्यक्ति पर मैडीकल में दाखिला दिलाने के नाम पर 14 लाख रुपए ठगे जाने का आरोप लगाया है। थाना कैंट पुलिस को भेजी शिकायत में पीड़िता ने आरोप लगाया कि वह अपने चचेरे भाई को बठिंडा  के नामी मैडीकल कॉलेज में दाखिला दिलवाना चाहती थी जिसके लिए वह कालेज में पहुंची। जहां हरजीत सिंह नाम का व्यक्ति उन्हें मिला और दाखिले के बदले 29 लाख की मांग की और कहा कि वह मैनेजमैंट कोटे की सीट का सदस्य है। उसने बताया कि वह उन्हें मैनेजमैंट कोटे से सीट अलॉट कर देगा।

चूंकि आर्मी ऑफिसर की पत्नी अपने भाई को एम.बी.बी.एस. की डिग्री दिलवाना चाहती थी इसलिए वह उसकी बातों में आ गई और तुरंत 2 लाख रुपए सीट बुकिंग के नाम पर दे दिया। पीड़िता ने बताया कि उसके बाद आरोपी ने उसे चंडीगढ़ की सुखना झील के नजदीक होटल में बुलाया और उसे सीट अलाट करने का वायदा भी किया। वह अपने एक रिश्तेदार बिजेंद्र के साथ उक्त होटल पहुंची और उसने हमसे 12 लाख रुपए और लेकर उन्हें हस्त लिखित कच्ची रसीद दे दी। कुछ समय गुजरने के बावजूद भी उन्हें न तो पत्र आया और न ही सीट संबंधी कोई जानकारी दी गई। वह पुन: कॉलेज में पहुंची और वहां के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने हरजीत नाम के किसी भी व्यक्ति को पहचानने से इंकार कर दिया। इसके बाद वह उसके घर पहुंची लेकिन वह नहीं मिला और उसका फोन भी बंद आ रहा था। इस मामले को लेकर वह भुच्चो मंडी थाने गई लेकिन वहां भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। अब उसने थाना कैंट को शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। 

इस मामले में जब शिकायत पत्र में दिए गए नंबर पर हरजीत से बात की गई तो उसने बताया कि वह तो समाज सेवी है और उसका किसी भी मैडीकल कॉलेज से कोई वास्ता नहीं। उसने बताया कि वह एक गुरुद्वारा साहिब में कैशियर है और वहीं सेवा करता है। स्वीटी शर्मा नाम की किसी भी महिला को न जानता है और न ही उसने कोई पैसा लिया। उस पर यह आरोप क्यों लगाया जा रहा है वह नहीं जानता क्योंकि हाल में ही गुरुद्वारा साहिब का अध्यक्ष एक मामले में जेल में बंद है, उसी कड़ी की साजिश के तहत उसे फंसाया जा रहा है।

Vatika