आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 12 लाख की ठगी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 12:01 PM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): तलवंडी साबो के गांव कौरेआना में एक परिवार के साथ उनकी लड़की को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 12 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

जानकारी के अनुसार गुरमेल सिंह निवासी कौरेआना ने जिला पुलिस प्रमुख बङ्क्षठडा को दी शिकायत में बताया कि उनकी लड़की लवप्रीत कौर ने 12वीं कक्षा की थी और वह अपनी लड़की को कनाडा या आस्ट्रेलिया सैट करवाना चाहते हैं जिसके लिए उनकी बात उनके रिश्तेदार जगदीप सिंह व वीरपाल कौर के साथ हुई जोकि आस्ट्रेलिया से आए हुए थे। जब वे उन्हें मिलने गांव आए तो उन्होंने लवप्रीत कौर को आस्ट्रेलिया सैट करने का भरोसा दिया। 

शिकायत में बताया कि उनकी उक्त लोगों के साथ 25 लाख रुपए में बात तय हुई और उन्हें वर्ष 201& में 12 लाख रुपए तारा सिंह की मौजूदगी में दिए। जिसके बाद उन्होंने आस्ट्रेलिया पहुंचकर स्पांसरशिप भेजने का भरोसा दिया, लेकिन उसके बाद कई बार अन्य जरूरी कागज भेज दिए गए लेकिन उन्होंने कोई बात नहीं की और टालमटोल करते रहे।पुलिस प्रमुख ने जांच के हुकम जारी कर दिए। जांच के बाद अब जिला पुलिस प्रमुख के हुकमों पर गुरमेल सिंह निवासी कौरेआना के बयानों पर जगदीप सिंह व वीरपाल कौर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News