नगर कौंसिल के अधिकारी लगा रहे हैं सरकार को चूना

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 01:50 PM (IST)

गोनियाना(गोरालाल): नगर कौंसिल के छोटे व बड़े अधिकारियों की ओर से मनमानियां करते हुए घपले कर सरकारी टैक्स एकत्रित करने की अपेक्षा लाखों रुपए का चूना लगाया जा रहा है लेकिन नगर कौंसिल के अध्यक्ष प्रेम कुमार प्रेमा व कार्यसाधक अधिकारी तरुण कुमार आंखें बंद कर बैठे हैं। 

सरकार को लगाए जा रहे चूने को लेकर प्रधान व कार्यसाधक अधिकारी की ओर से कोई सुध न लेने से इनकी भूमिका संदिग्ध लग रही है कि सारा काम आपसी मिलीभगत से ही चल रहा है। ऐसा ही एक मामला सामने आया कि इश्तिहार इंचार्ज हीरा लाल करकरे ने एक मोटरसाइकिल एजैंसी के मालिक से सैटिंग कर नगर कौंसिल दफ्तर के बिल्कुल सामने सरकारी खजाने की बिना रसीद काटे फ्लैक्स बोर्ड लगवा दिया। इसकी चर्चा होने के बाद अध्यक्ष प्रेम कुमार प्रेमा ने पूछताछ की तो उक्त मुलाजिम ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। मुलाजिम ने बताया कि उक्त बोर्ड एक -दो दिन पहले लगाया गया था लेकिन जानकारी के अनुसार उक्त फ्लैक्स को लगाए हुए कई दिन हो गए हैं। बाद में बेशक उक्त फ्लैक्स उतार लिया गया लेकिन मामला ध्यान में आने के बावजूद अध्यक्ष प्रेम कुमार व कार्यसाधक अधिकारी द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।
 
फ्लैक्स की अभी तक नहीं कटवाई है रसीद : इश्तिहार इंचार्ज 
नगर कौंसिल मुलाजिम हीरा लाल करकरे ने कहा कि उन्होंने 2 दिन पहले ही फ्लैक्स लगवाई थी व इसकी अभी तक कोई रसीद नहीं काटी गई। 

फ्लैक्स को उतरवा दिया है : अध्यक्ष
इस संबंध में अध्यक्ष प्रेम कुमार प्रेमा ने कहा कि जैसे ही यह मामला उनके ध्यान में आया था उन्होंने तुरंत उक्त फ्लैक्स को उतरवा दिया था। 

Vatika