धोखाधड़ी का मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2019 - 10:37 AM (IST)

बठिंडा(विजय): पुलिस ने एक शराब की फैक्टरी से 40 लाख रुपए लेकर भी माल न भेजने वाली कोलकाता की एक कम्पनी के 4 डायरैक्टरों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

शिकायतकर्ता ने ठगी के अलावा 1.29 करोड़ रुपए का नुक्सान होने का हवाला भी दिया है। शराब फैक्टरी मशाना के प्रमुख अधिकारी सुभाष मित्तल ने पुलिस को शिकायत दी कि उनकी फैक्टरी में कई तरह के अनाज, एथेनॉल व ई.ए.पी.ए. से शराब तैयार की जाती है। उनके द्वारा कोलकाता की एक कम्पनी बिनगानी कमोडिटीज प्रा. लि. से 2700 टन मक्की का सौदा 15,750 रुपए प्रति टन के हिसाब से किया गया। यह माल रेलवे द्वारा बङ्क्षठडा पहुंचाया जाना था जिस बदले एडवांस में 40 लाख रुपए भी बैंक खाते जरिए कम्पनी को दिए गए।

इसके बावजूद कम्पनी ने उनको माल नहीं भेजा जिसके चलते उनको फैक्टरी चलाने के लिए 20,900 रुपए प्रति टन मक्की अन्य जगह से खरीदनी पड़ी। कम्पनी ने उनके खाते में 1 लाख रुपए वापस जमा करवा दिए, लेकिन 39 लाख रुपए अभी भी बकाया हैं। शिकायतकत्र्ता ने कहा कि उनको 39 लाख रुपए की ठगी के अलावा 1.29 करोड़ रुपए का नुक्सान भी हुआ है। इस ठगी व नुक्सान के लिए कम्पनी के डायरैक्टर विमल बिनगानी, हरीश बिनगानी, आभा बिनगानी, तृप्ति बिनगानी वासी प. बंगाल जिम्मेदार हैं। जांच अधिकारी कर्मजीत सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर थाना कोतवाली में उक्त के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है परन्तु अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई। मामले की अगली जांच शुरू कर दी है। जल्दी ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

swetha