हर्बल कम्पनी ने व्यापारी से ठगे 14.75 लाख रुपए

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 10:45 AM (IST)

बठिंडा (विजय): हर्बल कम्पनी द्वारा शहर के व्यापारी से 14.75 लाख की ठगी के आरोप में थाना कोतवाली पुलिस ने पीड़ित व्यापारी की शिकायत पर दिल्ली की कम्पनी के एम.डी. व सी.ई.ओ. समेत 4 लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस को शिकायत देकर संजय गर्ग वासी शिव कालोनी बठिंडा ने बताया कि स्थानीय अमरीक सिंह रोड पर तानिया इंटरप्राइज नाम से उसकी एक फर्म है, जिसके पास एन.एफ.एल. बठिंडा से निकलने वाली राख उठाने का 2021 तक का ठेका है।

साल 2018 में राख का काम कम होने के कारण उसने अपनी फर्म के नाम पर और कोई काम शुरू करने का फैसला लिया। इसके तहत उसने काॅस्मैटिक का काम शुरू कर दिया, जिसके बाद उसने उक्त कम्पनी का सामान सप्लाई करना शुरू कर दिया।अगस्त 2018 में आरोपी यादविंदर दत्त वासी आर.एस.एम. वासी बरनाला ने उसके दफ्तर पहुंचकर उसकी पैरीविकंल हर्बल प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी नई दिल्ली के आर.एस.एम. मनोहर सिंह वासी मोहाली के साथ जान पहचान करवाई।मनोहर सिंह ने बताया कि उनकी कम्पनी बठिंडा में एक मदर डिपो खोलना चाहती जोकि 4 राज्यों पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू - कश्मीर के अलावा चंडीगढ़ को कवर करेगा। इसके लिए 25 लाख रुपए बतौर सिक्योरिटी जमा करवाने होंगे। इसके तहत 15 लाख रुपए एडवांस तो बाकी के 10 लाख रुपए बाद में देने होंगे। इस संबंध में शिकायतकर्त्ता संजय गर्ग ने मनोहर को सिक्योरिटी के पैसे देने को तैयार हो गया और कहा कि प्रोडेक्ट बिना बिके प्रोडेक्ट कम्पनी को वापस लेने होंगे।

इसके बाद 22 अगस्त 18 को कम्पनी के एम.डी. सुरेश मिश्रा, सी.ई.ओ. प्रवीन श्रीवास्तव व मनोहर उसके दफ्तर आए और उसे बताया कि कंपनी 30 प्रोडक्ट तैयार करती है, जोकि मार्केट में काफी बिकते हैं। शिकायतकर्त्ता ने बताया कि उसने सुरेश मिश्रा आदि के कहने पर कम्पनी के खाते में 2 लाख रुपए जमा करवाए। उसके बाद कम्पनी के साथ एक एग्रीमैंट किया गया और सामान का आर्डर दिया गया। इसके बाद 24 अगस्त 18 को उसने कम्पनी के खाते में 12.50 लाख रुपए आर.टी.जी.एस. करवा दिए जबकि 1.50 लाख रुपए अपने पर्सनल खाते से एक सितम्बर 18 को कम्पनी के खाते में ट्रांसफर किए जिसके तहत उसने कम्पनी को 15.50 लाख रुपए जमा करवा दिए। 5 सितम्बर को उसे 16 लाख 41 हजार रुपए का बिल भेजा गया। शिकायतकर्त्ता के मुताबिक उसने कम्पनी के विभिन्न 13 प्रोडेक्ट भेजने का आर्डर दिया था, लेकिन कम्पनी ने उसे केवल एक ही प्रोडेक्ट भेजा। ऐसा कर कम्पनी ने उनके साथ 14.75 लाख रुपए की ठगी की। पुलिस कम्पनी के एम.डी. सुरेश मिश्रा, सी.ई.ओ. प्रवीन श्रीवास्तव, मनोहर सिंह व यादविंदर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी

Vatika