बिना ATM कार्ड व पासवर्ड के ही बैंक अकाऊंट से उड़ाए 4 लाख

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 10:02 AM (IST)

बठिंडा(बलविंद्र): एक व्यक्ति ने अपना ए.टी.एम. कार्ड किसी को नहीं दिया और न ही किसी को पासवर्ड बताया फिर भी उसके खाते से ए.टी.एम. जरिए 4 लाख रुपए उड़ा लिए गए। इस संबंधी गुरजीत सिंह वासी भागू रोड बठिंडा द्वारा एस.एस.पी. बङ्क्षठडा को दी शिकायत मुताबिक कुछ समय पहले उसकी पत्नी का देहांत हो गया था, जिसके बाद वह मानसिक तौर पर परेशान रहता था। इसलिए बैंक खाते या अन्य कार्य की कभी जांच नहीं की। 

गत दिन जब उसने बैंक की स्टेटमैंट निकलवाई तो पता चला कि उसके खाते से ए.टी.एम. के जरिए रोजाना 20 हजार रुपए निकाले जा रहे थे। यह सिलसिला लगातार 20 दिनों से जारी था। इस तरह अज्ञात चोरों ने उसके खाते से 4 लाख रुपए उड़ा लिए। उक्त का ए.टी.एम. कार्ड भी चोरी नहीं हुआ व न ही उसने अपना पासवर्ड किसी को बताया। फिर भी इस तरह चोरी होने पीछे अच्छी तकनीक नजर आ रही है। 
जांच अधिकारी एस.पी. (डी) बलविंद्र सिंह ने बताया कि जांच दौरान पता चला है कि उक्त खाते से ए.टी.एम. जरिए अकेले बङ्क्षठडा या पंजाब ही नहीं बल्कि बाहरी राज्यों में जाकर भी पैसे निकाले गए है।  इस संबंधी ए.टी.एम. के सी.सी.टी.वी. से फुटेज लेकर चोरी करने वाले व्यक्ति की पहचान की कोशिश की जा रही है। 

swetha