जालसाजों ने दुकानदार के बैंक खाते से उड़ाए लाखों

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 11:59 AM (IST)

बठिंडा(विजय): मेहनत की कमाई को जालसाज मिनटों में उड़ा कर ले जाते हैं। पता तब चलता है जब खाते में पड़े सभी पैसे निकल जाते हैं। ऐसा एक मामला बठिंडा जिले के गांव तिऊणा में देखने को मिला। जहां खाताधारक के बैंक से 6,12,135 रुपए निकाल लिए गए। पुलिस ने इस मामले की जांच की और अज्ञात के विरुद्ध मामला भी दर्ज कर लिया। अब तक ऐसे ही जालसाजी के शिकारों की शिकायत पर 5 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

थाना सदर बठिंडा पुलिस को शिकायत देकर बठिंडा के गांव तिऊणा निवासी संजू गर्ग ने बताया कि उसकी गांव में गर्ग इंटरप्राइज की दुकान है और गांव मुल्तानियां में स्थित एक्सिस बैंक की ब्रांच में उसका बैंक खाता है। गत 17 नवम्बर, 2019 को उसे लैंडलाइन नंबर से एक काल आई इसमें ट्रूकालर में पे-टियम केयर का नंबर दिखा रहा था। इसमें फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि उसके बैंक में पड़ी राशि कुछ जानकारी अधूरी होने के कारण ब्लाक हो जाएगी।

इसलिए आप जल्द से उक्त रकम निकलवा लो वरना बाद में यह रकम नहीं निकलेगी। वही उन्हें एक ओ.टी.पी. नंबर आने की बात कह उसे बताने के लिए कहा गया ताकि वह खाते को सीज होने से बचा सके। इसमें संजू कुमार ने उक्त व्यक्ति की बात पर विश्वास कर लिया व उसकी तरफ से मांगी गई जानकारी दे दी। इसके कुछ समय बाद ही उसके बैंक खाते में 6,12,135 रुपए की राशि निकाल ली गई। इस बाबत उन्होंने बैंक अधिकारियों से भी सम्पर्क किया। वहीं मामले की शिकायत पुलिस के पास दर्ज करवाई। फिलहाल घटना के 2 महीने से अधिक समय बीतने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

swetha