शादी करवाकर कनाडा लेजाने के नाम पर ठगे 25 लाख

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 10:33 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): गांव लहरी में एक युवक को शादी करवाकर कनाडा लेजाने के नाम पर 25 लाख रुपए की ठगी मारने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद लड़की समेत उसके पारिवारिक सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी अनुसार सुखमंदर सिंह वासी लहरी ने जिला पुलिस मुखी बठिंडा को दी शिकायत में बताया कि समाचार पत्र के विज्ञापन जरिए लड़के प्रीतम सिंह से शादी करवाकर उसे विदेश लेजाने के लिए रमनप्रीत कौर वासी फतेहगढ़ चूड़ियां व उसके परिवार ने 25 लाख की ठगी मार ली है। शिकायत में बताया कि शादी से पहले उन्होंने उनके साथ लड़के को कनाडा भेजने के लिए 18 लाख 50 हजार रुपए की मांग की जो रकम उनके खाते में डाल दी गई, 6 नवम्बर 2016 को दोनों की शादी करवाने के बाद फतेहगढ़ चूडियां में शादी रजिस्टर्ड भी करवा दी।

शादी के बाद कनाडा जाते समय रमनप्रीत कौर को 2 लाख नकद, एक लाख के कपडे़, लैपटाप मोबाइल आदि भी दिया। कनाडा जाने के बाद कुछ पैसे वापस भी कर दिए पर बाद में कनाडा में नया कोर्स ज्वाइन करने के लिए 11 लाख रुपए दिए गए जबकि और भी फीसें भी मंगवाई। उन्होंने आरोप लगाया अब न ही पैसे वापस किए जा रहे हैं और न ही लड़के को कनाडा बुला रही है। पीड़ित सुखमंदर सिंह ने बताया कि उनके साथ 24 लाख रुपए की ठगी मारी गई। पीड़ित ने पुलिस से कथित आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। जिला पुलिस मुखी ने मामले की जांच करवाने के बाद थाना तलवंडी साबो को मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए।पुलिस ने पीड़ित सुखमंदर सिंह के बयानों पर लड़की रमनप्रीत कौर, उसके पिता गुरचरन सिंह, माता मनजीत कौर, भाई दलजीत सिंह, बहन सर्बजीत कौर के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News