शादी कर ले गई कनाडा, कुछ ही दिनों में डरा-धमका कर वापस भेजा

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 04:29 PM (IST)

बठिंडा(विजय): थाना दयालपुरा पुलिस ने एक युवक के 20 लाख रुपए खर्च करवाकर उससे शादी करने व कनाडा पहुंचकर उसे डरा-धमकाकर वापस भेजने के आरोप में एक विवाहिता के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

गुरप्रीत सिंह निवासी भगता भाईका ने अक्तूबर 2019 के दौरान एस.एस.पी. को दी शिकायत में बताया था कि वह कनाडा जाना चाहता था। उसने एक समाचार पत्र में विज्ञापन देखकर सुमनप्रीत कौर निवासी दुल्लेवाला (जो अभी कनाडा में है) के साथ शादी करवाने के लिए बात चलाई। उक्त लड़की ने बताया कि यदि वह उसके साथ शादी करके उसे कनाडा ले जाएगी। उक्त शादी तथा कनाडा जाने के लिए उसने 20 लाख रुपए उक्त लड़की को दिए व दोनों की शादी हो गई। शादी के बाद दोनों कनाडा चले गए, लेकिन वहां जाकर पता चला कि उक्त लड़की के किसी अन्य लड़के के साथ अवैध संबंध हैं। वहां पहुंचने के कुछ दिन बाद ही लड़की ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसे डरा धमकाकर वापस भारत भेज दिया।

पुलिस ने इस मामले की आर्थिक अपराध शाखा से पड़ताल करवाई। बाद में डी.डी.ए. लीगल के पास भी केस को भेजा गया, जिन्होंने बताया कि उक्त मामला पहली नजर में धोखाधड़ी का बनता है। इस पर एस.एस.पी. थाना दयालपुरा पुलिस को मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। इसके बाद थाना दयालपुरा पुलिस ने उक्त सुमनप्रीत कौर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है व अगली कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News