स्वास्थ्य विभाग ने बस से बरामद किया साढ़े 5 क्विंटल खोया

punjabkesari.in Wednesday, Oct 31, 2018 - 12:08 PM (IST)

बठिंडा: त्यौहारों के सीजन दौरान निम्न स्तरीय मावे की सप्लाई में तेजी आ गई है जिस कारण स्वास्थ्य विभाग ने भी इससे निपटने के लिए कमर कस ली है। विभाग की टीम ने राजस्थान से स्लीपर बस के माध्यम से लाया जा रहा करीब साढ़े 5 क्विंटल खोया पकड़ा है जिसे लुधियाना ले जाया जा रहा था।विभाग ने उक्त खोये को कब्जे में ले लिया है व अगली कार्रवाई की जा रही है। 

जिक्रयोग्य है कि त्यौहारों के मौसम में राजस्थान से बड़ी मात्रा में खोया पंजाब लाया जाता है जिसे पंजाब के विभिन्न बड़े शहरों में सप्लाई किया जाता है। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि राजस्थान से आ रही स्लीपर बस में बड़ी मात्रा में खोया बठिंडा लाया जा रहा है। सूचना मिलते ही विभाग के जिला सेहत अधिकारी अशोक मोंगा की अगुवाई में टीम ने सुबह जस्सी बाग वाली के नजदीक नाकाबंदी कर ली। 

इस अवसर पर फूड सेफ्टी इंस्पैक्टर संजय कटियाल व थाना संगत पुलिस ने बस की तलाशी के दौरान उसमें से साढ़े 5 क्विंटल खोया बरामद किया।संजय कटियाल ने बताया कि उक्त खोया बस चालक की जिम्मेदारी पर ही लाया जा रहा था व उसके साथ कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था। बस चालक के अनुसार उक्त खोया लुधियाना में उतारा जाना था। उन्होंने बताया कि खोये को कब्जे में ले लिया गया है व अगली कार्रवाई की जा रही है।

Vatika