बठिंडा में 18 MM बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी, गर्मी से राहत

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 09:31 AM (IST)

बठिंडा(परमिंद्र): बठिंडा व आसपास हुई अच्छी बारिश के कारण लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। हालांकि बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी जमा होने के कारण लोगों को मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद लोग इसका लुत्फ उठाते नजर आए। कुछेक अनाज मंडियों में गेहूं पड़ी होने के कारण किसानों / खरीद एजैंसियों को भी दिक्कतें आईं लेकिन कपास व धान की बिजाई करने वाले किसानों के लिए बारिश वरदान है।

कपास/धान उत्पादकों को मिली राहत
बारिश के कारण बेशक कुछ अनाज मंडियों में बैठे किसानों को दिक्कतें आईं लेकिन कपास व धान की बिजाई में जुटे किसानों के लिए यह बारिश राहत बनकर आई। विशेषकर नहरी टेलों पर पड़ते इलाकों में पड़ी बारिश किसानों के लिए वरदान साबित हुई। किसान पिछले कई दिनों से डीजल फूंककर फसलों की बिजाई कर रहे थे लेकिन इस बारिश ने उनके खर्च तथा परेशानी को कुछ हद तक कम कर दिया। मौसम विभाग के अनुसार अगले 1-2 दिनों के दौरान आसमान पर बादल छाए रह सकते हैं। कहीं कहीं हल्की बारिश होने के आसार हैं। 
महानगर में कई जगहों पर जलभराव
बठिंडा में कुल 18 एम.एम. बारिश रिकार्ड की गई। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई। पिछले कुछ दिनों से अधिकतम तापमान 35-37 डिग्री सैल्सियस के नजदीक बना हुआ था जो बारिश के कारण 28 डिग्री सैल्सियस पर आ गया। इस कारण लोगों को बेशक गर्मी से राहत मिली लेकिन विभिन्न इलाकों में पानी भरने से लोगों को दिक्कतें पेश आईं। महानगर के सिविल लाइंस क्षेत्र, पावर हाऊस रोड, मुख्य सब्जी मंडी, हाजीरतन, भट्टी रोड, मॉल रोड, वीर कालोनी, नई बस्ती व लाइनपार क्षेत्र के कुछ इलाकों में बारिश का पानी जमा रहा जिससे वाहन चालकों के अलावा पैदल चलने वाले लोगों को परेशानियां आईं। 

Vatika