प्रदेश के 30 हिंदू नेताओं की सुरक्षा वापस, हिंदू संगठनों में रोष

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 01:29 PM (IST)

बठिंडा: पंजाब सरकार ने प्रदेश भर में हिंदू संगठनों के 30 नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली है। उक्त 30 हिंदू नेताओं के साथ तैनात 52 गनमैन्स को वापस बुला लिया गया है। इनमें से अधिकांश हिंदू नेताओं से सभी गनमैन वापस बुला लिए गए हैं। 

सरकार की इस कार्रवाई से हिंदू संगठनों के नेताओं में रोष व्याप्त है। ए.डी.जी.पी. (आम्र्ड बटालियन) ने संबंधित हिंदू नेताओं के जिलों के एस.एस.पीज को पत्र लिखकर इसकी सूचना दे दी है। बठिंडा के शिवसेना (हिंदुस्तान) के जिला अध्यक्ष सुशील कुमार जिंदल के पास 2 सुरक्षा मुलाजिम थे जिन्हें वापस बुला लिया गया है। अन्य नेताओं के सुरक्षा कर्मियों को तेजी से वापस बुलाया जा रहा है। जिन नेताओं की सुरक्षा वापस ली गई है या कम की गई है, उनमें बठिंडा के अलावा अमृतसर, रोपड़, जालंधर, गुरदासपुर, कपूरथला, होशियारपुर, पटियाला, लुधियाना, जालंधर, फतेहगढ़ साहिब, बटाला आदि के हिंदू नेता शामिल हैं। 

सरकार की उक्त कार्रवाई से प्रदेश के हिंदू संगठनों में रोष फैल गया है। शिवसेना (हिंदुस्तान) के जिला अध्यक्ष सुशील कुमार जिंदल ने कहा कि एक ओर हिंदू नेताओं की हत्याएं हो रही हैं और उन्हें आए दिन धमकियां मिल रही हैं लेकिन दूसरी ओर सरकार उनकी सुरक्षा बढ़ाने के बजाए सुरक्षा में सेंधमारी कर रही है। 

Vatika