नगर निगम ने रोज गार्डन मार्कीट से हटाए अवैध कब्जे, दुकानदारों ने किया विरोध

punjabkesari.in Wednesday, Aug 15, 2018 - 08:41 AM (IST)

बठिंडा (स.ह.): नगर निगम ने गोनियाना रोड पर रोज गार्डन मार्कीट में स्थित कार बाजार में दुकानदारों द्वारा किए अवैध कब्जों को हटाया। नगर निगम के पास रोज गार्डन मार्कीट के कुछ कारोबारियों ने शिकायत दी थी जिस पर नगर निगम ने यह कार्रवाई की। दुकानदारों ने विरोध भी किया लेकिन निगम की टीम ने मार्कीट में कार डीलर्स द्वारा खड़ी की गई कारों के अलावा अन्य दुकानदारों द्वारा फुटपाथों या पार्किंग में किए गए कब्जों को हटवा दिया। 

रोज गार्डन मार्कीट में अधिकांश दुकानें खाली होने के कारण लंबे समय से कार व मोटरसाइकिल बाजार चल रहा था। लेकिन अब मित्तल मॉल के खुलने के बाद उक्त मार्कीट की अधिकांश दुकानें व शोरूम भी शुरू हो गए हैं। कार बाजार के कारण अन्य दुकानदारों को मुश्किलें पेश आ रही हैं। इस कारण कुछ अन्य दुकानदारों ने कार बाजार के खिलाफ नगर निगम के पास शिकायत दर्ज करवाई थी। 

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए निगम के सचिव विकास वधावन अपनी टीम व पुलिस बलों को लेकर सुबह कार बाजार में पहुंचे व दुकानों के सामने खड़ी कारों को हटा दिया गया। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने इस कार्रवाई का विरोध किया लेकिन नगर निगम ने सभी कारों के साथ-साथ अन्य दुकानदारों द्वारा किए गए कब्जों को हटा दिया।

सचिव विकास वधावन ने बताया कि कार बाजार के डीलर्स को 2 से अधिक कारें दुकानों के सामने खड़ा न करने संबंधी कहा गया था ताकि किसी को कोई परेशान न आए। 10 दिन पहले नोटिस भी दिया गया था। इसके बावजूद कब्जे न हटाए जाने के चलते निगम ने कार्रवाई करते हुए जगह क्लीयर करवा दी है। 
 

swetha