सिविल अस्पताल में सफाई कर्मियों के कमरों में लगे हैं AC, मरीजों को पंखों की सहूलियत तक नही

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 01:41 PM (IST)

बठिंडा (सुखविंद्र): सिविल अस्पताल में जहां मरीजों के लिए पंखों की सहूलियत भी पूरी तरह उपलब्ध नहीं है, वहीं अधिकारियों की मेहरबानी से सिविल अस्पताल के सफाई कर्मचारी व ड्राइवर ए.सी. की हवा खा रहे हैं। इसके अलावा कुछ मुलाजिमों द्वारा बंद पड़े कमरों में ए.सी. को चालू कर सेहत विभाग को नुक्सान पहुंचाया जा रहा है। जानकारी अनुसार सेहत विभाग के अधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों व ड्राइवरों के लिए एमरजैंसी वार्ड में 2 कमरे अलाट किए हुए हैं ताकि खाली समय दौरान वे बैठकर आराम कर सकें परन्तु उक्त कर्मियों द्वारा नियमों की अनदेखी कर उक्त कमरों में ए.सी. लगाए हुए हैं। 

अधिकारियों अनुसार उक्त सहूलियत सेहत विभाग के डाक्टरों या फिर उच्च पोजीशन पर तैनात कर्मियोंं को मुहैया करवाई जा सकती है। इससे पहले भी एक बार उच्च अधिकारियों द्वारा उक्त कमरों में लगे ए.सी. को हटाया गया था। इसके अलावा एक कमरे को बाहर से ताला लगा हुआ है जबकि ए.सी. उसी तरह चल रहे हैं। इस तरह जहां बिजली की बर्बादी की जा रही है वहीं विभाग को चूना लगाया जा रहा है। 

अस्पताल में इलाज हेतु आए गुरप्रीत सिंह ने कहा कि सिविल अस्पताल के अधिकतर वार्डों में पंखे भी पूरी तरह उपलब्ध नहीं हैं और मरीज गर्मी से परेशान हो रहे हैं परन्तु उक्त कर्मियों को लग्जरी सहूलियतें मुहैया करवाई जा रही हैं। 

Vatika