कबड्डी कार्णीवाल में हर खिलाड़ी का होगा डोप टैस्ट : DC

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 03:55 PM (IST)

बठिंडा (विजय): इलाके के युवाओं को नशों से दूर रखने के मकसद से मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत बङ्क्षठडा में प्रदेश के सबसे बड़े 4 दिवसीय कबड्डी कार्णीवाल की शुरूआत 26 फरवरी से होगी। कबड्डी के अलावा विभिन्न खेलों की प्रतियोगिताएं भी होंगी। जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर प्रनीत ने बताया कि इन मुकाबलों में भाग लेने वाले हर खिलाड़ी का डोप टैस्ट होगा और मुकाबलों के विजेताओं को बीस लाख रुपए के इनाम बांटे जाएंगे। 

टूर्नामैंट का पहला ईनाम होगा 5 लाख
विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला स्तरीय पंजाब स्टाइल ओपन पुरुष कबड्डी मुकाबलों में पहला इनाम 5 लाख, दूसरा इनाम 3 लाख और तीसरा इनाम एक लाख रुपए होगा। उन्होंने बताया कि इन मुकाबलों में प्रतियोगिता का नाम गांव की पंचायतें प्रस्तावित करेंगी। हर खिलाड़ी जिस पंचायत समिति जोन के अधीन खेल रहा है, उसके लिए उस इलाके का वोटर होना जरूरी है। 

12 कक्षा के छात्र खेल में नहीं ले सकते भाग
12वीं कक्षा के छात्रों के होने वाले पेपरों का हवाला देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि उक्त कक्षा के किसी भी छात्र को इन खेलों में प्रतियोगी नहीं बनाया जाएगा और 11वीं कक्षा तक का कोई भी छात्र जिसका भार 55 किलो तक हो वह इन मुकाबलों में हिस्सा ले सकता है। उक्त मुकाबले जिले के विभिन्न गांव विर्क कलां, घुद्दा , महमा सर्जा, नथाना, पित्थो, महिराज, भगता भाईका, बंगी रूलदू और जोधपुर पाखर में होंगे। इसके अलावा उन्होंने बताया कि 1 और 2 मार्च को होने वाले खेल मुकाबले स्थानीय खेल स्टेडियम में होंगे और जिला स्तरीय एक कबड्डी शो मैच महिलाओं के बीच होगा।  

Vatika