स्कूल के बाहर से बच्चे को अगवा करने की कोशिश

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 04:10 PM (IST)

कोटकपूरा(नरिन्द्र, भावित): स्थानीय आनंद नगर में स्थित एक निजी स्कूल के बाहर से 6 वर्षीय मासूम बच्चे को अगवा करने की असफल कोशिश करने वाले युवक को थाना सिटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का मोटरसाइकिल भी कब्जे में ले लिया गया है। 
 
जानकारी अनुसार छुट्टी के समय स्कूल से बाहर आए पहली कक्षा के विद्यार्थी नवप्रीत सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी प्रताप नगर कोटकपूरा को एक व्यक्ति ने अगवा करने की कोशिश की परन्तु उसी समय अचानक मौके पर बच्चे की माता जसवीर कौर के पहुंच जाने के कारण अगवाकार अपने इरादों में कामयाब नहीं हो सका। पुलिस सूत्रों अनुसार 6 वर्षीय नवप्रीत सिंह दशमेश ग्लोबल स्कूल में पढ़ता है और अक्सर उसकी माता जसवीर कौर ही उसको स्कूल छोडऩे व लेने के लिए आती है। जब वह रोजाना की तरह बच्चे को छुट्टी के समय स्कूल से लेने गई तो एक मुंह ढके हुए युवक ने बच्चे को जबरदस्ती अपने मोटरसाइकिल पर बिठा कर अगवा करने की कोशिश की। इस दौरान उसकी माता मौके पर पहुंच गई तो उसने शोर मचाते हुए मोटरसाइकिल सवार को धक्का दे दिया। मोटरसाइकिल से गिर जाने के कारण नकाबपोश यादविंद्र सिंह निवासी गांव पंजगराई खुर्द का चेहरा नंगा हो गया।

इस दौरान ए.एस.आई. गुरबिंदर सिंह पहलवान, जसवीर सिंह एच.सी. और पवनदीप कौर लेडीज कांस्टेबल पर आधारित पुलिस पार्टी गश्त दौरान मोगा रोड पर जा रही थी तो नए बने बाईपास के पुल के समीप पुलिस पार्टी ने यादविंदर सिंह को मोटरसाइकिल सहित काबू कर लिया। शिकायतकत्र्ता जसवीर कौर के अनुसार पिछले काफी समय से चलती ईष्र्या के कारण यादविंदर सिंह की मंशा अपने चाचा के लड़के नवप्रीत सिंह को अगवा कर कत्ल करने की थी। इस संबंधी ए.एस.आई. गुरबिंदर सिंह ने बताया कि उक्त व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आज यादविंदर सिंह को माननीय अदालत में पेश किया गया, जिस पर अदालत ने उसको ज्यूडीशियल हिरासत में भेज दिया।

Vatika