कोरोना के बाद गर्मी का ‘लॉकडाऊन’, लोग घरों में कैद , तापमान 45 डिग्री

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 04:52 PM (IST)

बठिंडा: कोरोना वायरस के कारण किए गए ‘लॉकडाऊन’ से बेशक लोगों को राहत मिल गई है लेकिन अब लोगों को बढ़ती गर्मी के ‘लॉकडाऊन’ के साथ जूझना पड़ रहा है। गर्मी लगातार अपनी पकड़ मजबूत कर रही है व तापमान में आए दिन वृद्धि दर्ज हो रही है। सोमवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सैल्सियस रिकार्ड किया गया जिसने लोगों को घरों में मे ही रहने को मजबूर कर दिया।

कोरोना महामारी के कारण लोग पिछले 2 महीनें अपने घरों में बंद रहे जबकि अब गर्मी ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है। बाजार खुलने के बावजूद मुख्य बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। सुबह के वक्त कुछ लोग घरों से जरूर निकले लेकिन तपिश बढऩे के कारण दोपहर तक बाजारों से लोग नदारद हो गए। गर्मी के इस लॉकडाऊन का असर पहले से ही मंदी की मार झेल रहे विभिन्न कारोबारों पर भी पड़ रहा है क्योंकि अधिक गर्मी के कारण लोगों ने घरों से निकलना बंद कर दिया है जिस कारण दुकानदार व अन्य कारोबारी भी परेशान हैं।

गर्मी को दूर भगाने के लिए लोग निंबू पानी, आइसक्रीम व अन्य ठंडे पदार्थों का सेवन करते नजर आए। वहीं मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में मौसम खुशक रहने के आसार हैं व अधिकतम तापमान में और वृद्धि दर्ज हो सकती है। आने वाले दिनों में तापमान 46 डिग्री सैल्सियस तक पहुंच सकता है। इस दौरान आसमान पर हल्के बादल छा सकते हैं लेकिन इससे तापमान में कोई विशेष गिरावट दर्ज नहीं होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News