जेल में हवालाती की संदिग्ध हालात में मौत

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 09:54 AM (IST)

बठिंडा: शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार करके केंद्रीय जेल बठिंडा में बंद किए गए गांव जोधपुर पाखर के एक हवालाती की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। भाकियू (सिद्धूपुर) ने उक्त व्यक्ति की मौत के लिए शराब ठेकेदारों को जिम्मेवार ठहराया है। साथ ही किसान यूनियन ने चेतावनी दी है कि जब तक इस मौत के जिम्मेवार लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती तब तक मृतक का पोस्टमार्टम नहीं करवाया जाएगा।

बहरहाल पुलिस प्रशासन किसान यूनियन व मृतक के परिजनों से बातचीत कर रहा है। सिविल अस्तपाल में उपस्थित किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष बलदेव सिंह संदोहा व मृतक के परिजनों ने बताया कि चमकौर सिंह (38) पुत्र दर्शन सिंह निवासी जोधपुर पाखर को पिछले कुछ समय से शराब के कुछ ठेकेदार व पुलिस परेशान कर रहे थे। उन्होंने बताया कि गत दिनों शराब के ठेकेदार उसका मोटरसाइकिल भी छीनकर ले गए थे। 

गत 10 अगस्त को शराब के 3 ठेकेदार अपने साथ 2 पुलिस मुलाजिमों को लेकर पहुंचे व चमकौर सिंह को अपने साथ ले गए। यूनियन नेताओं ने बताया कि उक्त अगले ही दिन पुलिस ने थाना तलवंडी साबो में चमकौर सिंह के खिलाफ शराब तस्करी का मामला दर्ज करवा दिया। मंगलवार को परिजनों को सूचना मिली कि चमकौर सिंह की मौत हो गई है। बलदेव सिंह संदोहा ने आरोप लगाया कि शराब ठेकेदारों ने चमकौर सिंह के साथ मारपीट की व उसका उपचार न होने के कारण ही उसने जेल में दम तोड़ दिया। उन्होंने मांग की कि इस घटना की जांच की जाए व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

Vatika