मंगा सिंह हत्याकांड: जेल में बंद जग्गा सिंह ने पीड़ित परिवार को किया फोन

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 11:34 AM (IST)

लहरा मुहब्बत(मनीष): मृतक मंगा सिंह परिवार की दुख भरी दास्तां है कि मलकीत कौर की नानी सुरजीत कौर व माता जसवीर कौर उनके घर व बच्चों को संभाल रही है। मृतक मंगा सिंह के परिवार में उसका भाई नाथ सिंह, 2 भतीजे अजैब सिंह व अंग्रेज सिंह के अलावा एक भतीजी गुरप्रीत कौर रह रही है। नाथ सिंह की पत्नी मलकीत कौर हत्या केस में गिरफ्तार की गई और उसकी बेटी ममनदीप कौर अस्पताल में गर्भवती हालत में दाखिल है। मृतक मंगा सिंह भले मूक-बधिर था परंतु खुद ट्रैक्टर चलाने, खेती करने व पशुओं की सार-संभाल करने के अलावा भैसों का व्यापार भी करता था। ममनदीप कौर की नानी जसवीर कौर ने उसके नानके गांव भैणी चूहड़ में 18 साल पालन-पोषण किया। जसवीर कौर का कहना है कि जगदेव सिंह जग्गा वैरोके ममनदीप कौर को अपनी बेटी कहकर 2 साल पहले गांव लहरा बेगा में लाया था। यह भी दुख की बात है कि बाद में उसने इसी लड़की के साथ ही अवैध शारीरिक संबंध बना लिए। 

सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
गांव लहरा बेगा के मंगा सिंह हत्याकांड को लेकर उसकी भतीजी ममनदीप कौर की मैडीकल जांच करवाए जाने उपरांत पुलिस ने जगजीत सिंह जग्गा पटवारी, उसकी पत्नी, जगदेव सिंह जग्गा वैरोके के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। जगजीत सिंह जग्गा पटवारी व जग्गा सिंह वैरोके को पुलिस पहले ही कत्ल केस में गिरफ्तार कर चुकी है जबकि जगजीत सिंह पटवारी की पत्नी अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है। 

परिवार को जेल में बंद आरोपियों से डर
मृतक मंगा सिंह के पारिवारिक सदस्यों को आज दोपहर जेल में बंद जग्गा सिंह वैरोके का फोन आया। मंगा सिंह की भतीजी गुरप्रीत कौर के साथ फोन पर बात करते हुए उसने कहा कि बेटा मैं तेरा अंकल बोल रहा हंू और पुलिस को बयान मेरे कहने मुताबिक ही देना परंतु जग्गा सिंह को यह पता नहीं था कि उसका फोन किसी और ने उठाया है। इस बात को लेकर पारिवारिक सदस्यों में डर बना हुआ है कि जेल में बंद आरोपी फोन कर परिवार को उसके मुताबिक बयान देने के लिए दबाव बना रहा है। इस मामले संबंधी जेल सुपरिंटैंडैंट सुखविंद्र सिंह से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि जेल में बंद कैदियों की बकायदा फोन काल रिकाॄडग होती है। वह इस मामले की जांच करवाकर अगली कार्रवाई करेंगे।

Vatika