झूठी सौगंध पर चल रही है पंजाब सरकार: मनोरंजन कालिया

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 01:18 PM (IST)

बठिंडा(विजय): भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया ने पत्रकार सम्मेलन में पंजाब की कांग्रेस सरकार पर तेज प्रहार करते हुए कहा कि यह सरकार झूठी सौगंध पर चल रही है। पूर्व मंत्री कालिया ने कहा कि 4 सप्ताह में नशा खत्म करने की सौगंध खाने वाले मुख्य मंत्री 4 वर्ष गुजरने के बावजूद भी नशा खत्म करने में नाकाम रहे।

इसी तरह वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बठिंडा के लोगों के समक्ष सौगंध खाई थी कि वह थर्मल की चिमनियों में धुआं देखना चाहते है और हर कीमत पर थर्मल प्लांट को बंद नहीं किया जाएगा। इसी तरह खटकल कलां में शहीद भगत सिंह के घर जाकर मुख्य मंत्री ने उनके प्रति कसम खाई थी कि उनका बलिदान दिवस राज्य स्तर पर मनाया जाएगा लेकिन 23 मार्च को कोई भी कांग्रेसी उनके घर नहीं पहुंचा। कालिया ने कहा कि वह अकेले व्यक्ति थे जिन्होंने वहां पहुंचकर देश प्रति अपनी भावना जागृत की। कालिया ने कहा कि देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले व दूसरे कार्यकाल में देश की एकता व आखंडता को बरकरार रखा। यहां तक कि देश के अंदरूनी व बाहरी सुरक्षा को भी मजबूत रखा। 

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी दूसरी पारी दौरान कई बड़े अहम फैसले लिए जिनमें सबसे बड़ा धारा-370 खत्म करने का, राम मंदिर के मुद्दे को हल करना, मुस्लिम महिलाओं को 3 तलाक से मुक्ति दिलाना, देश भर में नागरिकता संशोधन बिल पारित करना आदि शामिल है। इतना ही नहीं देश की अर्थव्यव्स्था को मजबूत करने के लिए जी.डी.पी. की 10 प्रतिशत राशि 20 लाख करोड़ रूपए आत्मनिर्भता के लिए देने का वायदा किया। उन्होंने आगे कहा कि प्रधान मंत्री मोदी कोरोना वायरस को लेकर 100 देशों को भारत की ताकत दिखाई यहां तक कि कई विकासशील देशों को दवाइयां भी भेजी। ऐसे में वह देश का लोहा विदेशी धरती पर मनाने में कामयाब रहे। इसके अलावा कोरोना महामारी के चलते 20 करोड़ लोगों को खाना मुहैया करवाना, 31.31 करोड़ लोगों के जनधन योजना के तहत खाते खोलकर उन्हें बैकिंग सुविधा से जोड़ा और खातों में पैसे भेजे। 11 करोड़ लोगों को निशुल्क गैस सिलैंडर उज्जवल योजना के तहत दिए गए। 
 

Vatika