विधायक रूबी ने मुख्यमंत्री को एमरजैंसी फंड जारी करने के लिए लिखा पत्र

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 10:03 AM (IST)

संगत मंडी(मनजीत): राज्य में कोरोना वायरस से पीड़ितों की बढ़ रही गिनती पर विधायका प्रो. रुपिन्द्र कौर रूबी ने राज्य के लोगों व जोखिम भरे हालात में काम कर रहे मुलाजिमों की सुरक्षा के लिए जरूरी सामान उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री पंजाब को पत्र लिखा है। विधायक ने पत्र में कहा कि कोरोना वायरस से पीड़ितों की गिनती में वृद्धि होना चिंता का विषय है, इसके लिए सर्व पार्टी को एकजुट होकर इस मुश्किल समय में सियासत को छोड़कर लोगों के साथ खड़ा होना चाहिए।

रूबी ने कोरोना वायरस के नए केस सामने आने के बाद सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू से बातचीत दौरान कहा कि इस मुश्किल खड़ी में पुलिस, सेहत विभाग व अन्य विभाग प्रशासन की अगुवाई में तनदेही से जिम्मेवारी निभा रहे हैं, लेकिन ग्राऊंड पर काम कर रहे पुलिस व सेहत विभाग के मुलाजिमों को खुद की सुरक्षा के लिए कुछ भी नहीं मुहैया करवाया गया है। उन्होंने सेहत मंत्री को कहा कि ग्राऊंड पर काम कर रहे सभी मुलाजिमों को विशेष मास्क, सैनेटाइजर व विशेष सूट/ मैडीकल किट उपलब्ध करवाई जाएं।

विधायक रूबी ने जिलाधीश बठिंडा को हलका बठिंडा देहाती में विशेष फंड जारी करते मुश्किल हालातों से निपटने के लिए अस्पतालों को तैयार करने के लिए कहा है ताकि मरीज एक -दो अस्पतालों में भीड़ लगाने की अपेक्षा विभिन्न अस्पतालों में जा सकें । ग्राऊंड पर काम कर रहे आशा वर्करों, मल्टीपर्पज मेल व फीमेल वर्कर समूह पैरा मैडीकल व मैडीकल स्टाफ के अलावा पुलिस को जरूरी सामान दिया जाना चहिए। उन्होंने अपील करते कहा कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें, हाथों की सफाई रखें, बुखार, खांसी या सांस लेेने की शिकायत होने पर तुरंत सेहत विभाग से संपर्क करें।

Vatika