अकाऊंट हैक करके खाते से पैसे उड़ाने वाला गिरोह सक्रिय

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 12:26 PM (IST)

बठिंडा (विजय): ए.टी.एम. कार्ड का डाटा चोरी कर लोगों के बैंक खाते से पैसे चोरी करने वाले गिरोह के सभी सदस्य अभी तक पकड़े नहीं गए हैं तथा जिले में एक ऐसे ही और गिरोह के सक्रिय होने का मामला सामने आया है जोकि लोगों के बैंक अकाऊंट हैक कर उनके खातों से पैसे निकाल रहा है। यह सभी पैसे भी ए.टी.एम. के जरिए ही निकाले जा रहे हैं।

इस ठगी का शिकार हुए पीड़ित लोगों ने एस.एस.पी. बठिंडा को लिखित शिकायत देकर पूरे मामले की जांच करने की मांग की है और इसके साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पैसे वापस दिलाने की मांग रखी है। एस.एस.पी. ने मामले की जांच एस.पी. सिटी को सौंप दी है, वहीं पुलिस इस मामले को ए.टी.एम. का डाटा चोरी करने वाले गिरोह के साथ जोड़कर भी जांच कर रही है। एस.एस.पी. डा. नानक सिंंह को शिकायत देकर भुच्चे खुर्द वासी सिमरजीत कौर ने बताया कि उसका बैंक खाता स्टेट बैंक आफ पटियाला आदेश अस्पताल भुच्चो ब्रांच में है।

बीती 13 अगस्त को उसके खाते से 20 हजार रुपए व 14 अगस्त को 2400 रुपए किसी अज्ञात व्यक्ति ने निकलवा लिए, जबकि 16 अगस्त को कुलदीप सिंह निवासी राजस्थान के नाम से ही उसके खाते में पहले 20 हजार रुपए जमा हुए और उसी दिन कुछ समय बाद उक्त 20 हजार रुपए निकाल लिए गए। जब उसने बैंक जाकर पता किया, तो बताया गया कि उक्त पैसे ए.टी.एम. के जरिए निकाले गए हैं। इसी तरह गुरमेल सिंह के खाते से 35 हजार व 14 हजार रुपए निकलवाए गए। पहले उसके खाते में मघर सिंह के बैंक खाते से पैसे जमा हुए और उसी दिन पैसे निकाल लिए गए। यह पैसे भी ए.टी.एम. के जरिए निकाले गए।

 

Vatika