भाजपा के बायकाट से नगर निगम में 38 में से केवल 8 प्रस्ताव ही पास

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 03:43 PM (IST)

बठिंडा (विजय): नगर निगम की एफ. एंड सी.सी. (फाइनांस एंड कॉन्ट्रैक्ट कमेटी) के 6 सदस्यों की बैठक में भाजपा के बायकाट से यह बैठक विवाद पूर्ण हो गई जबकि सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर ने आरोप लगाया कि एजैंडों के लिए उनके साथ कोई चर्चा नहीं की गई। 

बुधवार की बैठक में कुल 38 एजैंडे पास किए जाने थे लेकिन उनमें से केवल 8 एजैंडे ही पास हुए जबकि बाकी लंबित कर दिए गए। एफ. एंड सी.सी. में निगमायुक्त ऋषिपाल, मेयर बलवंत राय नाथ, सीनियर डिप्टी मेयर तरसेम गोयल, डिप्टी मेयर गुरविंद्र कौर मांगट, पार्षद हरमंदर सिंह व निर्मल सिंह संधू शामिल हैं। भाजपा के तरसेम गोयल व गुरविंद्र कौर मांगट द्वारा बायकाट किए जाने के बाद केवल 4 सदस्य ही बचे जिन्होंने 5 प्रस्ताव लोहा स्क्रैप बेचने व 3 विकास के एजैंडों पर मोहर लगाई। इससे पहले 38 एजैंडों पर कुल 5 करोड़ रुपए के प्रस्ताव पास किए जाने थे लेकिन 25.82 लाख के ही प्रस्ताव पास हो सके।

शहर में विकास के लिए विभिन्न वार्डों में प्रस्ताव अनुसार 4.49 करोड़ रुपए रखे गए थे लेकिन इनमें से विकास के 3 एजैंडे जिनमें जोन नंबर 6 में आम मुरम्मत सड़कों पर 23.35 लाख रुपए के कार्य का प्रस्ताव, करनैल सिंह नगर में 1.02 लाख, सिविल लाइन क्षेत्र में 1.45 लाख रुपए की कीमत वाला पम्प लगाने का प्रस्ताव भी पास हुआ। इस संबंधी निगमायुक्त ऋषिपाल की ओर से दलील दी गई कि कुछ एस्टीमेट पुराने हो चुके हैं जबकि पंजाब सरकार द्वारा कुछ विकास कार्य इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट से करवाए जाने हैं जिस संबंधी चर्चा नहीं की जा सकती। मजेदार बात यह है कि इन पुराने एजैंडों पर हाऊस की पहले मंजूरी मिल चुकी है व मोहर भी लग चुकी है और इन्हें वर्क ऑर्डर तक नहीं दिया गया।

Vatika