​​​​​​​ चरित्र पर शक होने पर बेटे ने की थी हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 12:10 PM (IST)

बठिंडा(विजय): कलियुगी बेटा ही मां का हत्यारा निकला क्योंकि उसे अपनी मां के चरित्र पर शक था। 16 अगस्त देर रात मां सुखपाल कौर (55) की घोटना मारकर हत्या करने वाले बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर इसका खुलासा किया। प्रैस वार्ता में एस.एस.पी. बठिंडा डा. नानक सिंह ने कहा कि 16 अगस्त को पुलिस को सूचना मिली कि एक बुजुर्ग महिला की घोटना मारकर हत्या कर दी है, तो पुलिस ने अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया था। एस.एस.पी. ने बताया कि हत्यारा कोई और नहीं, बल्कि उसका अपना बेटा ही था जिसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि मृतक महिला की 2 बेटियां व एक बेटा था। 33 वर्षीय उसका बेटा जसवीर सिंह उर्फ सीरा 8 वर्ष पहले मां से झगड़ा कर घर छोड़कर चला गया था। वर्तमान में वह गुरुद्वारा कोल साहिब नियामीवाला उर्फ बहबल कलां में निहंग बनकर सेवा करने लगा था।

पुलिस का दावा, पहले भी कर चुका था मारने की कोशिश
पुलिस 
का दावा है कि आरोपी बेटे ने अपनी मां को पहले भी 2-3 बार मारने की कोशिश की थी, लेकिन वह नाकाम रहा। 16 अगस्त की रात को एक सोची-समझी साजिश के तहत वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अपनी मां का मोबाइल चोरी कर फरार हो गया और वारदात के अगले दिन वापस घर आकर अनजान बन गया तथा आरोपियों की तलाश में पुलिस के साथ जुट गया। पुलिस पूछताछ में पता चला कि मृतक महिला का बेटा उसे मारना चाहता था और पहले भी कोशिश कर चुका है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने इस मामले में उसके 3 साथियों को भी नामजद कर चारों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का दावा है कि इस हत्याकांड में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि एक बाकी है जिसे जल्द ही काबू कर लिया जाएगा।

जगतार पर 2001 में दर्ज हुआ था हत्या का मामला
एस.एस.पी.,
 डी.एस.पी. कुलदीप सिंह, सी.आई.ए. वन इंचार्ज इंस्पैक्टर अमृतपाल सिंह भाटी व थाना संगत इंचार्ज इंस्पैक्टर हरबंस सिंह ने बताया कि गत 16-17 अगस्त की मध्य रात्रि को सुखपाल कौर पत्नी स्व. बलकरण सिंह निवासी कोटगुरु की अज्ञात लोगों ने गला घोंटने के बाद सिर पर घोटना मारकर उसकी हत्या कर दी थी। हत्या का पता 17 अगस्त की सुबह तब चला जब कुछ लोग मृतक महिला की जमीन ठेके पर लेने के लिए उसके घर आए और देखा कि महिला का शव चारपाई पर पड़ा है, जिसकी सूचना तुरंत गांववासियों द्वारा पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद मामले को ट्रेस करने के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया, जबकि मृतक की बड़ी बेटी गुरप्रीत कौर के बयानों पर अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया था। इसी बीच पुलिस को पता चला कि मृतक का बेटा जसवीर सिंह अपने मां के चरित्र पर शक करता था। इसी वजह से उसने अपनी मां के साथ लड़ाई-झगड़ा कर घर छोड़ा था। पुलिस ने जब इस पहलू पर आरोपी सीरा को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया और बताया कि उसे शक था कि उसकी मां के किसी अज्ञात व्यक्ति के साथ अवैध संबंध थे। इसी शक के चलते उसने अपने दोस्त जगतार सिंह निवासी डोड जिला फरीदकोट, मंगत सिंह उर्फ मंगा निवासी गांव डोड फरीदकोट और जोगिंदर सिंह शहीद निवासी डोड फरीदकोट के साथ मिलकर अपनी मां को मारने की साजिश रची थी। एस.एस.पी. ने बताया कि आरोपी जगतार सिंह पर साल 2001 में फरीदकोट के सादिक में हत्या का मामला दर्ज हुआ था, जिसमें उसे उम्र कैद की सजा हुई थी। जो इस समय जमानत पर बाहर आया हुआ था। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

Vatika