इंसाफ के लिए 2 माह से साइकिल पर भटक रहा बुजुर्ग

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 02:50 PM (IST)

बठिंडा (विजय): मारपीट के मामले में इंसाफ लेने के लिए 63 वर्षीय बुजुर्ग साइकिल पर 20 किलोमीटर चलकर आता है, लेकिन इंसाफ नहीं मिलता और वह अधिकारियों के आगे घुटने टेकने के लिए मजबूर है। जिले के गांव अबलू कोटली निवासी दर्शन सिंह का 6 अप्रैल 2018 को अपने पड़ोसियों से मामूली झगड़ा हुआ। बाद में पड़ोसियों ने घर में घुसकर उससे मारपीट की व घायल कर दिया।

गांव के कुछ लोगों ने उसे गोनियाना के अस्पताल में दाखिल करवाया। पीड़ित दर्शन सिंह ने बताया कि इलाज दौरान किली निहाल सिंह वाला पुलिस चौकी में जो उसने बयान दिए, वह उन्होंने दर्ज नहीं किए बल्कि अपनी मर्जी से आरोपियों को फायदा दिलाने के लिए मनघड़ंत बयान लिख दिए और आरोपियों पर धारा 323 के तहत ही मामला दर्ज किया। पीड़ित ने बताया कि वह 20 किलोमीटर साइकिल चलाकर पुलिस अधिकारियों के पास अपनी दुहाई लेकर आता है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं होती। यहां तक कि वह जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी के पास अदालत के वकील की सुविधा लेने पहुंचा परन्तु वहां तैनात अधिकारी उसको चक्कर लगवाते रहे और वकील भी मुहैया नहीं करवाया। न्यायालय में वकील विकास कुमार ने उक्त बुजुर्ग पर तरस खाकर उसे नि:शुल्क सेवाएं देने की बात कही। 

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
इस मामले में किली निहाल सिंह वाला चौकी के प्रभारी ने ड्यूटी का बहाना लगाकर टाल-मटोल कर Kदिया जबकि थाना नेहियांवाला के प्रभारी अंग्रेज सिंह ने कहा कि वह मामले की जांच कर बुजुर्ग को इंसाफ दिलाएंगे। वहीं जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी के पैनल वकील कमलजीत सिंह कुटी ने कहा कि अगर ऐसा मामला है तो वह उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाएंगे। 

Punjab Kesari