ट्रक की टक्कर से रेल ट्रैक का खम्बा गिरा, दिल्ली लाइन की गाड़ियां रास्ते में रुकीं

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 01:34 PM (IST)

बठिंडा/मौड़ मंडी(विजय/भूषण): धान से भरे ट्रक ने मौड़ मंडी के नजदीक गांव कोटली में फाटक को तोड़ते हुए खम्बे को टक्कर मार दी, जिससे खम्बा गिरने से बिछाई गई बिजली की तारें टूटकर ट्रैक पर गिर गई परन्तु गेटमैन की चौक्सी से बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी अनुसार सायं 5.45 पर मौड़ मंडी से धान से भरा ट्रक, जो शैलर की ओर जा रहा था, अनियंत्रित होकर अचानक फाटक को तोड़ता हुआ खम्बे से जा टकराया, जिससे खम्बे टूटकर गिर गया।सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने दिल्ली, मुंबई व फिरोजपुर से बठिंडा की ओर आने वाली सभी गाडिय़ों को रास्ते में रोक दिया। रात्रि 9 बजे तक गाडिय़ां रुकी रही, जिससे गाडिय़ों में बैठे यात्री बेहाल हो गए लेकिन रेलवे की ओर से उन्हें कोई राहत नहीं पहुंचाई गई। रेलवे अधिकारियों के अनुसार खंड सद्दा सिंह वाला के खम्बा 219 (सी) बीट 261 में ट्रक ने टक्कर मारकर तोड़ दिया। खम्बे के ऊपर जा रही 25000 वोल्टेज की तारें ट्रैक पर आ गिरी जिससे ट्रेनें जहां थी वहीं खड़ी हो गई।

मुंबई से फिरोजपुर से जाने वाली 9023 जनता एक्सप्रैस, 2481 इंटर सिटी एक्सप्रैस, बठिंडा से जींद जाने वाली पैसेंजर गाड़ी व माल गाडिय़ों को ट्रैक पर ही रोक दिया गया। पीछे से आने वाली सभी गाडिय़ों को भी अन्य स्टेशनों पर रोक दिया गया ।रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रेलवे पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। मौड़ मंडी की सामाजिक संस्थाओं ने यात्रियों के लिए चाय-नाश्ते का इंतजाम किया।

Vatika