सेल्ज एंड टैक्सेशन विभाग का इंस्पैक्टर 25000 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 09:17 AM (IST)

बठिंडा(विजय): विजीलैंस टीम ने सेल्ज एंड टैक्सेशन विभाग के इंस्पैक्टर को 25,000 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। इस संबंधी विजीलैंस के एस.एस.पी. अखिल चौधरी ने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो यूनिट फरीदकोट के डी.एस.पी. अश्विनी कुमार की अगुवाई में टीम ने ट्रैप लगाकर इंस्पैक्टर जसपाल हांडा ,जो सेल्ज एंड टैक्सेशन विभाग कोटकपूरा में तैनात था, को रिश्वत समेत काबू किया है। 

एस.एस.पी. अखिल चौधरी ने बताया कि शिकायतकत्र्ता अंकुर गर्ग उर्फ  विक्की ने विजीलैंस विभाग के पास शिकायत की थी कि उसकी एक कंपनी की फर्म कोटकपूरा में है, जिसकी जांच के लिए कई बार उक्त इंस्पैक्टर जसपाल हांडा गया। इंस्पैक्टर कहता था कि तुम बिलों में काम कम दिखाकर सरकार का टैक्स चोरी करते हो और बिना बिल सक्रैप ट्रकों में भरकर भेजते हो। शिकायकत्र्ता ने विजीलैंस को बताया कि कुछ दिन पहले इंस्पैक्टर जसपाल हांडा ने उसकी फर्म पर आकर रिकार्ड चैक कर उसे कई गुणा ज्यादा जुर्माना लगाने का डरावा दिया था। 

जब शिकायतकर्ता ने इंस्पैक्टर की मिन्नतें की तो इंस्पैक्टर हांडा 25,000 रुपए की रिश्वत लेने पर सहमत हो गया था। एस.एस.पी. ने बताया कि शिकायतकर्ता की फर्म का काम ठीक होने के बावजूद इंस्पैक्टर धमकियां देकर बार बार उससे रिश्वत मांग रहा था। शिकायतकत्र्ता ने इस बारे में विजीलैंस की फरीदकोट यूनिट के डी.एस.पी. अश्विनी कुमार के पास अपना बयान दर्ज करवाया, जिसके आधार पर डी.एस.पी. ने सरकारी गवाहों की हाजिरी में ट्रैप लगाकर आरोपी इंस्पैक्टर जसपाल हांडा को शिकायतकत्र्ता के पास से 25,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए मौके पर गिरफ्तार कर लिया। विजीलैंस ने इस संबंधी आरोपी इंस्पैक्टर पर थाना विजीलैंस ब्यूरो बङ्क्षठडा में भ्रष्टाचार एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

swetha