नशा तस्कर की सहायता करने पर पुलिस अधिकारी सस्पैंड

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 10:17 AM (IST)

बठिंडा(विजय): थाना संगत के अधीन जस्सी बागवाली में तैनात चौकी प्रभारी पर नशा तस्करों की सहायता करने का आरोप लगा तो आई.जी. बठिंडा ने चौकी प्रभारी को निलंबित कर विभागीय जांच करने के आदेश जारी कर दिए। जानकारी अनुसार उक्त गांवों के लोगों ने पुलिस पर नशा तस्कर के साथ मिलीभगत के आरोप लगाए और पकड़े गए आरोपी से बरामद नशे को खुर्द-बुर्द करने तथा मामूली धाराओं तहत मामला दर्ज कर आरोपी को न्यायालय में भी बचाया जिससे उसकी जल्दी जमानत हो गई।

गांव के पूर्व सरपंच कर्मजीत सिंह ने कहा कि वहां पुलिस चौकी में तैनात थानेदार मनजीत सिंह को गांव के लोगों ने एक नशा तस्कर को पकड़वाया जिसके पास हरियाणा मार्का शराब, चिट्टा व चोरी का सामान भी था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया जबकि सामान भी बरामद कर लिया और उसके विरुद्ध एफ.आर.आई. 113 तहत केस भी दर्ज किया लेकिन उसके पास से पकड़े गए सामान का कोई जिक्र नहीं किया। यह मामला 20 जून का है जबकि अगले 2 दिन ही आरोपी को जमानत पर छोड़ दिया गया था जिससे गांव वालों को शक हुआ और उन्होंने इसकी शिकायत आई.जी. बठिंडा को दी। पूर्व पंच ने कहा कि उनके गांव का रहने वाला इंस्पैक्टर भी नशा तस्करों के साथ मिला हुआ है और उन्हीं के कहने पर ही चौकी प्रभारी ने हल्का मामला दर्ज करने का दबाव बनाया था।

सभी आरोप झूठे : थाना प्रभारी

थाना प्रभारी का कहना है कि उन्होंने सिर्फ आरोपी को पकड़ा है जिससे सवा ग्राम हैरोइन, चोरी के नल, हरियाणा मार्का शराब बरामद की थी। थाने में तैनात महिला थानेदार ने एफ.आई.आर. दर्ज की थी जबकि उन पर लगाए जा रहे सभी आरोप झूठे व बेबुनियाद हैं। उनका कहना है कि पूर्व पंच कर्मजीत सिंह की गांव के इंस्पैक्टर के साथ पुरानी रंजिश है जिस कारण ये आरोप लगाए गए। 

मामले की चल रही है जांच : एस.पी.
उधर एस.पी. हैडक्वार्टर चंद्रपाल सिंह ने कहा कि उक्त मामले की जांच चल रही है। आई.जी. बङ्क्षठडा एम.एफ. फारूकी ने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में आया जिसे गंभीरता से लिया गया और जस्सी बागवाली चौकी प्रभारी को निलंबित व गांव के इंस्पैक्टर पर भी जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

swetha