जेल से छुट्टी आए युवक को पुलिस ने जब्री उठाया, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 12:13 PM (IST)

बठिंडा(स.ह.): गांव मंडी कलां का युवक केंद्रीय जेल में नशीले पदार्थों के मामले में सजा काट रहा है, लेकिन वह छुट्टी पर जैसे ही घर आया तो सिविल वर्दी में पुलिस कर्मचारियों ने उसे जब्री उठाने की कोशिश की तो परिजनों ने काफी शोर मचाया, लेकिन पुलिस फिर भी उसे उठाकर ले गई। 

जानकारी के अनुसार मंडी कलां निवासी विशाल कुमार पुत्र चरण सिंह जेल में एन.डी.पी.सी. एक्ट के तहत सजा काट रहा है और उसने न्यायालय से एक माह की छुट्टी ली। जैसे ही वह घर आया तो अगले दिन ही सी.आई.ए.-1 बङ्क्षठडा पुलिस के सिविल वर्दी में कुछ कर्मचारी उसे जब्री उठाकर ले जाने लगे, जिन्हें लड़के की माता ने रोकने की बेहद कोशिश की, यहां तक कि उसके कपड़े भी फट गए। वहीं किसी ने इस सारी घटना की वीडियो भी वायरल कर दी। 

लड़के के परिजनों ने अपने वकील के माध्यम से तुरंत जिला सैशन जज को शिकायत दी, जिस पर माननीय न्यायाधीश ने इसे गंभीरता से लेते हुए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट को उक्त मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट ने जैसे ही सी.आई.ए.-1 में छापामारी की, इसकी भनक पहले ही पुलिस थाने को लग चुकी थी और पीड़ित को पहले ही भगा दिया गया था। विशाल के परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसके बेटे के साथ अमानवीय व्यवहार किया यहां तक कि पशुओं के साथ भी ऐसा व्यवहार नहीं किया जाता। उन्होंने बताया कि जैसे ही पुलिस विशाल को उठाने आई तो उन्होंने कहा कि वह छुट्टी पर आया है। आप तलाशी ले सकते हैं, परंतु वह नहीं माने और उसे जब्री घसीटकर गाड़ी की ओर ले जाने लगे अपने बचाव में पीड़ित ने पूरा शोर मचाया लेकिन पुलिस टस से मस नहीं हुई। इस मामले की पुरी वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुकी है। 

क्या कहते हैं थाना प्रभारी सी.आई.ए.
 सी.आई.ए. प्रभारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि ड्यूटी मैजिस्ट्रेट का यह औचक दौरा था, जबकि उन्हें यहां कुछ भी नहीं मिला। विशाल को नशा तस्करी में 10 साल की सजा हुई है और वह 42 दिन की छुट्टी पर घर आया था। अभी उसे 4 दिन भी नहीं हुए थे कि उसने फिर से नशा तस्करी शुरू कर दी। पुलिस को जब इसकी भनक लगी तो सी.आई.ए. टीम ने छापामारी की। पुलिस की टीम में मुलाजिमों की संख्या कम थी, जिस कारण वह उनके काबू नहीं आया और छोड़कर चले आए। उन्होंने बताया कि उसके परिवार वालों ने भी इस मामले में पुलिस को कोई सहयोग नहीं दिया। 

swetha