स्वाइन फ्लू से बिजली कर्मी की मौत

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 03:24 PM (IST)

रामपुराफूल(रजनीश): स्वाइन फ्लू से फूल टाऊन निवासी बिजली कर्मी की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार पावरकॉम के रामपुरा मंडल में कार्यरत 54 वर्षीय उगर सिंह पुत्र बलवंत सिंह को स्वाइन फ्लू की शिकायत होने के कारण 29 जनवरी को लुधियाना के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। करीब 13 दिनों तक उपचाराधीन रहने के बाद शनिवार दोपहर 2 बजे के करीब उसकी मौत हो गई। 

रविवार दोपहर स्थानीय सिविल अस्पताल में मृतक उगर सिंह का पोस्टमार्टम के बाद दोपहर फूल टाऊन में अंतिम संस्कार कर दिया गया। गौरतलब है कि शनिवार को नजदीकी गांव बालियांवाली निवासी एक युवक की भी स्वाइन फ्लू से मौत हो गई थी। क्षेत्र में स्वाइन फ्लू के मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या ङ्क्षचता का विषय बना हुआ है।

उक्त मौतों पर शोक प्रकट करते हुए इम्प्लाइज फैडरेशन के सर्कल संरक्षक जगदीश रामपुरा, डिवीजन अध्यक्ष हरजस सिंह तथा जगजीत सिंह लहरा-मुहब्बत ने इसे सरकारी कुप्रबंधों का नतीजा बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ध्यान न दिए जाने के कारण स्वाइन फ्लू के मरीजों तथा उससे होने वाली मौतों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसके बावजूद सरकार द्वारा इसे रोकने तथा बीमारी से पीड़ित मरीजों के उपचार हेतु पुख्ता प्रबंध नहीं किए जा रहे।

Vatika