जमीन पर कब्जा करने को लेकर तेजधार हथियार से हमला, बुजुर्ग घायल

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 04:33 PM (IST)

संगत मंडी (मनजीत): गांव पक्का कलां में गत दिन जमीनी विवाद को लेकर हुए झगड़े में 2 दर्जन के करीब व्यक्तियों ने बुजुर्ग के सिर में तेजधार हथियार से हमला कर जमीन पर कब्जा कर लिया। घायल मुख्तयार सिंह पुत्र बलवंत सिंह के लड़के इंद्रजीत सिंह पुत्र मुख्तयार सिंह व उसके भतीजे विक्रमजीत सिंह पुत्र लखवीर सिंह ने पत्रकारों को बताया कि उनकी जमीन का पहले बंटवारा हो चुका है।

अपनी जमीन में फसल को पानी देने के लिए खाल बनाया हुआ था, जो उन्होंने धान की बिजाई करने के लिए लैवल को जमीन स्तर पर किया था, परन्तु आरोपी 2 गाडिय़ों में लगभग 15 अज्ञात व्यक्तियों के साथ आए और उन्होंने उन पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। जिससे  बुजुर्ग मुख्तयार सिंह गंभीर रूप से जख्मी  हो गया और अपनी जमीन से डेढ़ कर्म आगे बढ़कर उनकी जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर लिया। उन्होंने बताया कि मुख्तयार सिंह को जख्मी हालत में इलाज हेतु बङ्क्षठडा के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया, परन्तु तलवंडी साबो के एक नेता के दबाव के चलते डाक्टरों ने उनकी कोई सार नहीं ली, जिस कारण उनको मजबूरी में वहां से छुट्टी लेकर फरीदकोट मैडीकल अस्पताल जाना पड़ा। 

उन्होंने आरोप लगाया कि संगत थाने के सहायक थानेदार मग्घर सिंह ने जख्मी मरीज के बयान तो दर्ज कर लिए, परन्तु सियासी दबाव के चलते उक्त घटना को अंजाम देने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। वह उक्त व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर 3-4 बार थाना संगत की पुलिस को मिल चुके हैं, परन्तु पुलिस तलवंडी साबो के कांग्रेसी नेता के दबाव में कोई कार्रवाई नहीं कर रही। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की मामले की निष्पक्ष जांच कर संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाए। इस संबंधी थाना संगत के सहायक थानेदार मग्घर सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर खेत में झगड़ा हुआ था, अस्पताल में दोनों पक्ष के व्यक्ति दाखिल हैं। डाक्टरी रिपोर्ट अनुसार ही अगली कार्रवाई की जाएगी। 

Vatika