जमीन पर कब्जा कर रहे व्यक्तियों का पुलिस के साथ विवाद

punjabkesari.in Friday, Nov 23, 2018 - 03:57 PM (IST)

नथाना: गांव कल्याण सुखा में पैट्रोल पंप के पिछली तरफ एक झगड़े वाली जमीन पर कब्जा कर रहे व्यक्तियों की पुलिस के साथ तू-तू मैं-मैं हुई। शिकायतकत्र्ता ने पुलिस के पास कब्जा कर रहे व्यक्तियों को रोकने की गुहार लगाई है।

जानकारी अनुसार गुरदीप सिंह पुत्र निहाल सिंह निवासी कल्याण सुखा ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई कि उसके घर के साथ लगती जमीन को गांव सैदोके से बहादुर सिंह व ध्यान सिंह के अलावा एक महिला गुरदेव कौर व  2 अन्य महिलाओं समेत कई नौजवान दो ट्रैक्टरों के साथ हल चला रहे थे। इस जमीन का विवाद है और मामला कोर्ट के अधीन है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब झगड़े वाली जमीन पर हल चला रहे व्यक्तियों को रोकना चाहा तो उन्होंने  न केवल  पुलिस के साथ  तूं-तूं मैं -मैं की बल्कि पुलिस को बर्तन में रखे तेल को अपने पर डाल कर आप को आग के हवाले कर देने की धमकी तक दे डाली। उपरांत पुलिस ने पीछे हटना ही ठीक समझा। 
  
शिकायतकत्र्ता ने बताया कि कुल साढ़े 4 एकड़ जमीन उसकी मां गुरदेव कौर के नाम है, जिस पर उसके मामे का लड़का ध्यान सिंह व बहादुर सिंह निवासी सैदोके कब्जा करना चाहता है। गौर हो कि गुरदेव कौर पिछले कई वर्ष से अपने मायके गांव सैदोके रह रही है, जिस कारण वह अपनी जमीन अपने भतीजे को देना चाहती है। पुलिस ने कब्जा कर रहे कुछ व्यक्तियों सहित दो ट्रैक्टर को हिरासत में लेकर अगली जांच शुरू कर दी है।

Vatika