ट्रांसफार्मर न देने का मामला: उगराहां ग्रुप ने SDO का घेराव कर की नारेबाजी

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 11:51 AM (IST)

मौड़ मंडी (प्रवीन) : गांव माइसरखाना के किसान कुलविंद्र सिंह का चोरी हुआ ट्रांसफार्मर न देने व पावरकॉम के अधिकारियों द्वारा किसानों को परेशान करने के विरोध में आज भाकियू एकता उगराहां द्वारा जिला नेता हरजिंद्र सिंह बग्गी के नेतृत्व में एस.डी.ओ. का घेराव कर पावरकॉम के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की गई।

इस मौके किसान नेता दर्शन सिंह माइसरखाना, हरजिंद्र सिंह बग्गी आदि ने धरने को संबोधित करते कहा कि किसान कुलविंद्र सिंह का मोटर ट्रांसफार्मर 6 अप्रैल को चोरी हुआ था जिसकी थाना मौड़ में शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी परन्तु पावरकॉम के अधिकारियों द्वारा ट्रांसफार्मर दोबारा देने की बजाय किसान को जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है जिस कारण किसानों में भारी रोष पाया जा रहा है। इसीलिए आज किसान को उसका हक दिलाने के लिए पावरकॉम के एस.डी.ओ. जोगिंद्र सिंह का घेराव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि भाकियू उगराहां किसी भी कीमत पर किसानों से धक्का बर्दाश्त नहीं कर सकता अगर किसी भी अधिकारी ने किसानों को तंग परेशान करने की कोशिश की तो उनके खिलाफ तेज संघर्ष शुरू किया जाएगा। इस मौके भोला सिंह, जसवीर सिंह, राजू, अमित सिंह के अलावा भारी गिनती में किसान मौजूद थे। उन्होंने कहा कि किसान ने चोरी हुए ट्रांसफार्मर की शिकायत पुलिस के पास देरी से दर्ज करवाई है। कार्यालय में कर्मियों की कमी होने के कारण उक्त किसान के खेत में अभी तक ट्रांसफार्मर नहीं लगाया जा सका।

Vatika