SGPC के प्रधान व तख्त साहिब के जत्थेदार सहित 4 रागियों की तस्वीरों पर पोती कालिख

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 10:09 AM (IST)

मानसा: गुरुद्वारा सूलीसर साहिब में करवाए जाने वाले महान संकल्प समागम संबंधित मानसा शहर में से लगे होर्डिंग बोर्डों पर लगी एस.जी.पी.सी. प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल व अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह सहित रागियों की तस्वीरों पर गुरुवार रात शरारती तत्वों द्वारा कालिख पोत कर ‘कौम के गद्दार’ लिखा गया। इससे क्षेत्र में महोल तनावपूर्ण हो गया है। इसको लेकर मानसा सीटी-2 की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

उधर, धर्म प्रचार समिति के नेताओं ने उक्त कार्रवाई की निंदा करते हुए प्रशासन से मांग की है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित गांव कोटधरमू में करवाए जा रहे महान संकल्प समागम संबंधित धर्म प्रचार समिति की तरफ  से समागम संबंधित होर्डिंग बोर्ड लगाए गए परन्तु गुरुवार रात शरारती तत्वों ने होॄडग में लगी तस्वीरों पर कालिख पोत कर कौम के गद्दार लिखा गया, जिसको लेकर सिख संगत में भारी रोष पाया जा रहा है। 

धर्म प्रचार समिति के मैंबर मनजीत सिंह बप्पियाना और सरदूलगढ़ से विधायक दिलराज सिंह भून्दड़ ने कालिख पोतने संबंधित कहा कि यह शरारती एजैंसियों के लोगों की करतूत है, जो माहौल खराब करना चाहती हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि ऐसे लोगों की जल्द पहचान करके कार्रवाई करनी चाहिए। थाना सीटी-2 के ए.एस.आई. जगजीत सिंह ने कहा कि होर्डिंग बोर्डों पर कालिख पोतने संबंधित उन्होंने मौका देखकर जांच शुरू कर दी है और जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। 

Vatika