पंजाब रोडवेज और राजधानी बस के चालक व कंडक्टर भिड़े

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 11:05 AM (IST)

रामपुरा फूल(रजनीश): टाइम को लेकर  दोपहर पंजाब रोडवेज लुधियाना तथा राजधानी बस के स्टाफ  में हुए झगड़े में रोडवेज का कंडक्टर घायल हो गया। इस दौरान रोडवेज के आधा दर्जन के करीब चालकों ने टी.प्वांइट पर बसें खड़ी कर आधे घंटे तक यातायात जाम कर दिया गया। उधर, मौके पर मौजूद लोगों ने रोडवेज के कंडक्टर को स्थानीय सिविल अस्पताल में पहुंचाया। उसने निजी बस के स्टाफ  पर आधा दर्जन के करीब साथियों समेत डंडों से उसकी मारपीट करने का आरोप लगाया। जानकारी के अनुसार आज दोपहर 3 बजे के करीब पंजाब रोडवेज तथा तथा राजधानी बस सर्विस की बसें एक साथ स्थानीय टी.प्वांइट पर पहुंचीं। टी.प्वांइट पर पहुंचते ही दोनों बसों के चालकों तथा परिचालकों में टाइम को लेकर शुरू हुई तकरारबाजी देखते ही देखते हाथापाई में बदल गई। इस दौरान बाजू तथा कंधे में चोट लगने से पंजाब रोडवेज बस का कंडक्टर रविन्द्र सिंह  वहीं गिर पड़ा। 

रोडवेज स्टाफ  ने टी. प्वांइट किया जाम 
मामले की सूचना मिलते ही इस रूट पर चल रही रोडवेज की अन्य बसों के स्टाफ  द्वारा अपनी बसें टी.प्वांइट पर आड़ी तिरछी खड़ी कर राजधानी बस के स्टाफ  पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरना लगा दिया गया। धरने के कारण ट्रैफिक पुलिस को हाईवे का ट्रैफिक शहर के अंदर से डाइवर्ट करना पड़ा। करीब आधे घंटे बाद यातायात बहाल हो पाया। 

अक्सर होती रहती है टाइम को लेकर तकरारबाजी 
सिविल अस्पताल में रोडवेज के कंडक्टर रविंन्द्र सिंह ने बताया कि पंजाब रोडवेज की बस लुधियाना से चलकर बठिंडा पहुंचती है तथा राजधानी बस सर्विस की बस पटियाला से चलती है। दोनों बसें एक ही समय हंडियाया पहुंचती हैं । टाईम को लेकर अक्सर तकरारबाजी हो जाती है। उसने कहा कि आज हंडियाया में जब उनके द्वारा राजधानी बस के स्टाफ  को रोडवेज के समय की सवारियां उठाने से रोका गया तो उन्होंने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी गई तथा इसके बाद रामपुरा टी.प्वांइट पर पहुंचने पर राजधानी बस के स्टाफ  द्वारा अपने आधा दर्जन के करीब साथियों समेत डंडों तथा रॉडों से उसकी पिटाई की गई। 

Vatika