बारिश ने बिगाड़ा रसोई का बजट, सब्जियों के दाम दुगने

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 02:31 PM (IST)

बठिंडा(सुखविंद्र): बारिश के कारण सब्जियों के दुगने हुए दाम ने रसोई का बजट बिगड़ दिया है।  लोग पहले ही महंगाई की मार झेल रहे थे। बारिश ने लोगों के जख्मों पर  नमक छिड़क दिया है। आने वाले दिनों में सब्जियों की कीमतों में और उछाल आने की संभावना है। करीब एक महीने के बाद सब्जियों के रेट कुछ कम होंगे। 

आमद कम होने के कारण बढ़े मूल्य
हर साल गर्मी व फिर बरसाती सीजन के दौरान सब्जियों के रेट बढ़ जाते हैं। इन दिनों के दौरान सब्जियों की आमद कम हो जाती है।  ऐसे में सब्जियों की कीमतों मे उछाल आ जाता है। सब्जियों के रेट बढऩे का एक कारण 30 जून के बाद जमीनों के ठेके बदलना भी है। आलू वाली जमीन में लगी सब्जियों का समय पूरा होने के कारण 10 जुलाई से जमीन मालिकों द्वारा सब्जियों को हटाकर धान लगाया जाता है। इस कारण खेतों में सब्जियों की मात्रा कम हो जाती है। 

शहर में सब्जी उत्पादकों के चेहरे पर आई मुस्कुराहट 
रेट बढऩे के कारण जहां सब्जी खरीदने वालों के चेहरों पर चिंता की लकीरें हैं वहीं सब्जी उत्पादकों के चेहरे  खिल जाते हैं। सब्जी उत्पादक हरबंस सिंह निवासी गुरथड़ी व गुरमीत सिंह निवासी नहियांवाला ने बताया कि अब तक सब्जी के रेट कम मिल रहे थे जिस कारण उन्हें कोई विशेष मुनाफा नहीं हो रहा था। लेकिन अब रेट बढऩे के कारण उनकी मेहनत का सही मूल्य मिल रहा है। जिसके कारण सब्जी विक्रेताओं को काफी राहत मिली है। 
 

Vatika