बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास का मामला: CCTV कैमरे में फोटो आने के बावजूद पुलिस के हाथ चौथे दिन भी खाली

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 01:37 PM (IST)

भुच्चो मंडी(नागपाल): स्थानीय मंडी में एक बच्ची से दिन-दिहाड़े दुष्कर्म करने की कोशिश करने वाले व्यक्ति की फोटो सी.सी.टी.वी. कैमरे में आने के बावजूद पुलिस के हाथ चौथे दिन भी खाली होने से मंडी वासियों में रोष व बेचैनी बढ़ रही है। उन्होंने इस घटना को अति शर्मनाक बताते कहा कि पुलिस की ढीली कारगुजारी से लोगों की सुरक्षा पर प्रश्न चिह्न लग रहा है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे सी.सी.टी.वी. कैमरे की तस्वीरों को चैक कर रहे है लेकिन कुछ भी पल्ले पड़ता नजर नहीं आ रहा। ऐसी घटनाएं हमारे समाज के सामने एक ऐसी गंभीर चुनौती बनकर आ खड़ी हुई हैं जिनका हल निकालना जरूरी हो गया है। 

4 दिन बीत जाने के बावजूद आरोपी का न पकड़ा जाना सरकारी सिस्टम की बदहाली को भी उजागर करता है। इस घटना ने मंडी वासियों में शोक व गुस्से की भावना को बढ़ा दिया है। प्रशासन को भी यह यकीनी बनाना चाहिए है कि कोई भी ब"ाी किसी भी समय घर से निकलने पर डर महसूस न करे। 
-मां चिंतपूर्णी जागरण मंडल के अध्यक्ष जोगिंद्र पाल काका।

ऐसी घिनौनी घटनाओं के आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग करते कहा कि ऐसे आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है। महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों ने महिलाओं के लिए घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। 
-भारतीय महावीर दल के कैप्टन बीरबल दास।

ऐसे आरोपियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिए। सरकार द्वारा बनाए कानून का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए, ताकि यह कानून एक मिसाल बन जाए और भविष्य में कोई व्यक्ति ऐसी घिनौनी हरकत करने की जुर्रत न करे। 
-समाज सेवी शशिकांत मित्तल।

Vatika